राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

students on strike: राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स के मुख्यद्वार पर ताला जड़ धरने पर बैठे विद्यार्थी, प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर विवाद

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर आक्रोशित विद्यार्थियों ने स्कूल के (student protest in jaipur) मुख्यद्वार पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया है.

By

Published : Dec 9, 2021, 5:29 PM IST

rajasthan school of arts student protest in jaipur
राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स के विद्यार्थियों ने किया धरना-प्रदर्शन

जयपुर. राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में गुरुवार को विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी विद्यार्थी संस्थान के मुख्यद्वार पर ताला जड़कर धरने (student protest in jaipur) पर बैठ गए और नारेबाजी कर विरोध जताया है. प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर विद्यार्थियों में गहरा आक्रोश व्याप्त है.


दरअसल, शिक्षा संकुल स्थित राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स संस्थान एक बार फिर विवाद में है. विद्यार्थियों का कहना है कि वह लंबे समय से यहां स्थाई और योग्य प्रिंसिपल की नियुक्ति की मांग कर रहे हैं. इस संबंध में कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय को ज्ञापन भी दे चुके हैं, लेकिन आयुक्तालय ने यहां आरती गगन को प्रिंसिपल नियुक्त किया है.

पढ़ें.rajasthan panchayat election 2021: RLP ने कोटा-बारां पंचायत चुनाव में डाले हथियार...जानिए वजह

विद्यार्थियों का कहना है कि आरती गगन हिंदी की अध्यापिका हैं और कैंसर से पीड़ित हैं. छात्रों का यह भी आरोप है कि प्रिंसिपल सुबह 10 बजे संस्थान आती हैं और 12 बजे तक वापस चली जाती हैं. इससे कामकाज प्रभावित हो रहा है. छात्रों ने कहा कि जब तक योग्यताधारी और स्थायी शिक्षक की नियुक्ति की उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

पहले शिक्षकों की नियुक्ति का भी विरोध कर चुके हैं विद्यार्थी

राजस्थान स्कूल ऑफ आर्ट्स में स्टॉफ की नियुक्ति को लेकर विवाद पहली बार नहीं हुआ है. इस साल मार्च में तीन शिक्षकों की नियुक्ति के विरोध में विद्यार्थियों ने करीब एक महीने तक मोर्चा खोला था. बाद में इन शिक्षकों को यहां से हटा दिया गया था. अब प्रिंसिपल की नियुक्ति को लेकर एकबार फिर विद्यार्थियों में गुस्सा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details