राजस्थान

rajasthan

राजस्थान रोडवेज में डिपो ऑफ द मंथ और डिपो ऑफ द ईयर होंगे सम्मानित

By

Published : Dec 12, 2020, 4:17 AM IST

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह ने अधिकतम आय अर्जित करने वाले डिपो को डिपो ऑफ द मंथ और डिपो ऑफ द ईयर घोषित करते हुए सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया है.

Year of the Depot, Rajasthan Roadways Honors
राजस्थान रोडवेज में डिपो ऑफ द मंथ और डिपो ऑफ द ईयर होंगे सम्मानित

जयपुर. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजेश्वर सिंह ने अधिकतम आय अर्जित करने वाले डिपो को डिपो ऑफ द मंथ और डिपो ऑफ द ईयर घोषित करते हुए सम्मानित किए जाने का निर्णय लिया है.

राजस्थान रोडवेज के सीएमडी राजेश्वर सिंह के मुताबिक डिपो को अधिकतम आय अर्जित करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से मुख्यालय स्तर पर प्रतिमाह डिपो द्वारा अर्जित आय की समीक्षा कर संचालित बस की प्रति बस प्रतिदिन सर्वाधिक आय अर्जित करने वाले डिपों का चयन कर जनवरी 2021 से प्रत्येक माह डिपो ऑफ द मंथ घोषित किया जाएगा.

अगस्त 2021 तक जिस डिपो का सबसे अधिक बार डिपो ऑफ द मंथ के लिए चयन होगा, उस डिपो को डिपो ऑफ द ईयर घोषित किया जाएगा. राजस्थान रोडवेज स्थापना दिवस के अवसर पर डिपो ऑफ द ईयर और प्रत्येक माह के घोषित डिपो ऑफ द मंथ को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा डिपो ऑफ द ईयर और डिपो ऑफ द मंथ के मुख्य प्रबंधक द्वारा अनुशंसित कार्मिकों को भी उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें-सांसद बेनीवाल ने कहा कि किसानों के लिए सांसद पद से भी इस्तीफा देना पड़े तो देंगे

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम में अभी तक उत्कृष्ट कार्य करने वाले डिपो और उसमें कार्यरत कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए कोई भी योजना लागू नहीं थी. इसलिए कर्मचारियों को मोटिवेट करने के लिए यह योजना लागू की गई है. सम्मानित करने से कर्मचारियों का भी मनोबल बढ़ेगा. इससे कर्मचारी भी बड़े उत्साह के साथ कार्य करेंगे और रोडवेज की आय में भी वृद्धि हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details