राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: रोडवेज यूनियन ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देने की उठाई मांग

राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने रोडवेज के मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को नियमों में शिथिलता देकर अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की है.

By

Published : Oct 15, 2020, 5:10 PM IST

jaipur news, rajasthan news
राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक ने अनुकंपा नियुक्ति की उठाई मांग

जयपुर.राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक ने अनुकंपा नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने राजस्थान रोडवेज के मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को नियमों में शिथिलता देकर अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की है.

राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक ने अनुकंपा नियुक्ति की उठाई मांग

दरअसल, राजस्थान रोडवेज प्रशासन मृत कर्मचारियों के आश्रितों की नियुक्ति के आवेदनों को राज्य सरकार के पास नहीं भेज रहा है. हालांकि, अनुकंपा नियुक्ति के मामलों में मुख्यमंत्री की मंशा हमेशा से सहायता करने की रही है. वहीं, पिछले कई महीने से लगातार विभिन्न विभागों के मामलों में मुख्यमंत्री ने शिथिलता देने के आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ेंःनगर निगम चुनाव: महापौर उपचुनाव में खिलाफत करने वालों को नहीं मिलेगा टिकट: सतीश पूनिया

रोडवेज यूनियन राजस्थान परिवहन निगम मजदूर कांग्रेस इंटक ने मांग की है कि, राजस्थान रोडवेज में लंबित मामलों में शिथिलता देकर सभी प्रकरणों में अनुकंपा नियुक्ति देने के निर्देश जारी कर राहत प्रदान करें. क्योंकि रोडवेज के मृतक आश्रितों के अधिकत्तर ऐसे परिवार हैं, जिनकी आर्थिक परिस्थितियां बहुत ही दयनीय हैं. उनके परिवार का पालन पोषण भी चलाना बहुत मुश्किल हो रहा है. ऐसे में मृतक आश्रितों को अनुकंपा नियुक्ति देकर परिवार की आर्थिक स्थिति में राहत दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details