राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: राजस्थान रोडवेज ने चलाई 319 श्रमिक स्पेशल बसें, अब तक 10 हजार से ज्यादा श्रमिकों को पहुंचाया घर

देश में लगाए गए लॉकडाउन के कारण कई प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं. वहीं, राजस्थान सरकार और राजस्थान रोडवेज प्रशासन की ओर से लगातार फंसे हुए श्रमिकों को स्पेशल बसों से वापस लाया जा रहा है. अब रोडवेज प्रशासन ने 319 श्रमिक स्पेशल बसों का संचालन किया है. जिससे श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जाएगा.

By

Published : May 22, 2020, 11:28 PM IST

राजस्थान की खबर, jaipur news
राजस्थान रोडवेज ने चलाई 319 श्रमिक स्पेशल बसेंराजस्थान रोडवेज ने चलाई 319 श्रमिक स्पेशल बसें

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद रोडवेज प्रशासन की ओर से लगातार श्रमिक स्पेशल बसों का संचालन किया जा रहा है. रोडवेज प्रशासन ने 319 श्रमिक स्पेशल बसों का संचालन किया है. अब तक श्रमिक स्पेशल बसों के माध्यम से 10 हजार से भी ज्यादा श्रमिकों को उनके घर पहुंचाया जा चुका है.

राजस्थान रोडवेज ने चलाई 319 श्रमिक स्पेशल बसें

रोडवेज प्रशासन की ओर से श्रमिक की स्पेशल बसों का संचालन लगातार जारी है. उत्तर प्रदेश के लिए 176 बसें, मध्यप्रदेश के लिए 53 बसें, उत्तराखंड के लिए 31 बसें, दिल्ली के लिए 49 बसें, महाराष्ट्र के लिए 3 बसें, गुजरात के लिए 3 बसें, छत्तीसगढ़ के लिए 01 बसें, हिमाचल के लिए 3 बसें रवाना की गई है.

राजस्थान रोडवेज की ओर से उत्तर प्रदेश में हाथरस, मध्य प्रदेश में शिवपुरी, मुरैना, उत्तराखंड में हरिद्वार, हिमाचल में सोलन, गुजरात में अहमदाबाद, महाराष्ट्र में यवतमाल और छत्तीसगढ़ और हरियाणा सहित 8 राज्यों में श्रमिक स्पेशल बसें भेजी जा चुकी है. इसके अलावा अन्य प्रदेशों से प्रवासी राजस्थानियों को लाने के लिए भी बसें भिजवा कर लाया जा रहा है.

महाराष्ट्र के यवतमाल से 80 श्रमिकों को लेकर रोडवेज बस शुक्रवार को प्रतापगढ़ पहुंची. प्रतापगढ़ आगार पर रोडवेज के मुख्य प्रबंधक और स्टाफ की ओर से प्रवासी मजदूरों को खाने-पीने की सुविधा उपलब्ध कराई गई और उन्हें बसों से आगे के जिलों जोधपुर, धौलपुर, पाली, अजमेर, सीकर, बीकानेर, चित्तौड़गढ़ और भरतपुर के लिए रवाना किया गया.

पढ़ें-जयपुर: SMS अस्पताल में शुरू हुई कोरोना मरीजों के लिए पल्मोनरी सीटी एंजियोग्राफी

55 मार्गों पर राजस्थान रोडवेज बस सेवा की ऑनलाइन बुकिंग शुरू-

राजस्थान रोडवेज की बसें शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू होने जा रही है. 55 मार्गों पर राजस्थान रोडवेज बस सेवा की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू कर दी गई है. राजस्थान रोडवेज 23 मई से राज्य के प्रमुख के 55 प्रमुख मार्गों पर संचालित की जाएगी. जयपुर-दौसा, भरतपुर-धौलपुर, जयपुर-दौसा- करौली, जयपुर-दौसा-हिंडौन-करौली, जयपुर-शाहपुरा-अलवर, जयपुर-टोंक-झालावाड़, जयपुर-दौसा-सवाई माधोपुर, जयपुर-किशनगढ़- चित्तौड़गढ़, जयपुर-चौंमू, बांसवाड़ा-प्रतापगढ़, जयपुर-सीकर-झुंझुनू-चूरू-नोहर-हनुमानगढ़-गंगानगर-कोटपूतली-अलवर, कोटपूतली-शाहजहांपुर, चौंमू-शाहपुरा, चौंमू-दौसा, दौसा- शाहपुरा-दौसा, टोंक-जयपुर-टोंक, गंगानगर-हनुमानगढ़, हनुमानगढ़-घड़साना-हनुमानगढ़, गंगानगर-भादरा-गंगानगर, सवाईमाधोपुर-लालसोट-जयपुर, झालावाड़-बारा-जयपुर मार्ग पर रोडवेज बसें संचालित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details