राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान में सियासी घमासान: पायलट कैंप को 3 दिन की राहत तो नेताओं के बीच चली जुबानी जंग

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच मंगलवार का दिन पायलट कैंप के लिए राहत भरा रहा. पिछले एक सप्ताह से कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के बीच जुबानी जंग का खेल चल रहा है. इन्हीं सारे मुद्दों पर मंगलवार को क्या कुछ रहा खास, इस रिपोर्ट में देखें...

By

Published : Jul 21, 2020, 9:21 PM IST

Rajasthan politics update, Sachin Pilot latest news
राजस्थान सियासी घमासान

जयपुर. राजस्थान में पिछले 10 दिनों से चल रहा सियासी घमासान अभी भी जारी है. एक तरफ जहां इस मामले की सुनवाई कोर्ट में जारी है, तो वहीं कोर्ट के बाहर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है. इस बीच मंगलवार का दिन पायलट कैंप के लिए राहत भरा रहा क्योंकि हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला 24 जुलाई तक सुरक्षित रख लिया है. राजनीतिक बयानों के बीच दिनभर में क्या कुछ रहा खास आप भी पढ़िए ये खास रिपोर्ट...

हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक फैसला रखा सुरक्षित

हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक फैसला रखा सुरक्षित

राजस्थान हाईकोर्ट ने पायलट गुट की याचिका पर सुनवाई पूरी करते हुए अपने फैसले को 24 जुलाई तक के लिए सुरक्षित रख लिया है. अब कोर्ट 24 जुलाई को अपना फैसला सुनाएगा. वहीं जब तक हाईकोर्ट का फैसला नहीं आता है, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी भी विधायकों पर कोई कार्रवाई नहीं करेंगे.

पढ़ें-पायलट गुट की याचिका पर हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक फैसला रखा सुरक्षित

कोर्ट में सुनवाई के दौरान CJ ने दी नसीहत

सचिन पायलट सहित 19 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई के दौरान मंगलवार को हाईकोर्ट में दिलचस्प नजारा देखने को मिला. जब सुनवाई के दौरान सीजे महांती ने पक्षकारों को जरूरत से ज्यादा नफरत नहीं करने की नसीहत दी. मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि किसी भी चीज से जरूरत से ज्यादा नफरत करना ठीक नहीं होता है. यदि जरूरत से ज्यादा नफरत की जाती है तो वह चीज आपके पास ही आ जाती है.

पढ़ें-Exclusive: पायलट सहित 19 बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई के दौरान CJ ने दी नसीहत, कहा- ज्यादा नफरत ठीक नहीं

विधायकों की बाड़ेबंदी जारी

प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने बाड़ेबंदी के अनिश्चितकाल तक चलते रहने के संकेत दिए हैं. सीएम ने बैठक के दौरान विधायकों से अनिश्चितकालीन समय तक बाड़ेबंदी में रहने पर हाथ खड़े कर सहमति भी ले ली.

पढ़ें-कांग्रेस विधायक दल की बैठक में फैसला, विधायकों की बाड़ेबंदी रहेगी जारी

CM गहलोत ने बुलाई कैबिनेट की अहम बैठक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट की अहम बैठक बुलाई गई. बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर भी रिव्यू किया गया. साथ ही पर्यटन इकाइयों को राहत देते हुए 1 साल की छूट दी गई है.

पढ़ें-गहलोत कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला, पर्यटन इकाइयों को मिलेगी 1 साल की छूट

आंतरिक झगड़े के कारण कांग्रेस पहुंची कोर्ट: राठौड़

पायलट गुट की याचिका पर हाईकोर्ट ने 24 जुलाई तक फैसला सुरक्षित रख लिया है. इस फैसले के बाद उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस के आंतरिक झगड़े ने सरकार को न्यायालय के दरवाजे पर लाकर खड़ा कर दिया है.

पढ़ें-कांग्रेस के आंतरिक झगड़े ने सरकार को कोर्ट के दरवाजे पर लाकर खड़ा कर दियाः राजेंद्र राठौड़

हमारा विश्वास हमेशा से न्यायपालिका पर रहा है: पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी हाईकोर्ट की तरफ से आने वाले निर्णय पर अपना विश्वास जताया है. पूनिया का कहना है कि जो भी निर्णय आएगा, वो अच्छा ही आएगा.

पढ़ें-हमारा विश्वास हमेशा से न्यायपालिका पर रहा है, जो निर्णय आएगा अच्छा ही आएगा : पूनिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details