राजस्थान

rajasthan

राजस्थान पुलिस एडीजी ने आवाज प्रोग्राम के तहत प्रतिभागी बच्चों को प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित

By

Published : Jan 19, 2021, 4:36 AM IST

राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ओर से आयोजित आवाज प्रोग्राम के तहत प्रतिभागी स्कूली बच्चों को प्रशंसा पत्र वितरित किए गए. साथ ही प्रथम तीन स्थान पर प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया.

aawaj program in Jaipur,  Rajasthan News
प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित

जयपुर.राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ओर से आयोजित आवाज प्रोग्राम के तहत प्रतिभागी स्कूली बच्चों को प्रशंसा पत्र वितरित किए गए. राजस्थान पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर के निर्देश पर आयोजित आवाज प्रोग्राम में प्रथम तीन स्थान पर प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध डॉ. रवि प्रकाश मेहरडा ने बच्चों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया और उनका हौसला अफजाई किया. मेहरडा के मुताबिक यह कार्यक्रम युवाओं में महिलाओं के प्रति सम्मान की भावना जागृत करने के साथ ही उनसे संबंधित सभी कानूनों से अवगत कराने के लिए लगातार पुलिस मुख्यालय की ओर से आयोजित किया जा रहा है. ऑनलाइन क्लास लेने का कार्य लगातार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक टेलीकम्युनिकेशन सीमा हिंगोनिया की ओर से किया जा रहा है.

पढ़ें-सड़क सुरक्षा माह : परिवहन मंत्री ने कहा- गली मोहल्लों में हो रही सड़क दुर्घटना पर भी लगाएंगे लगाम

अब तक 20 स्कूलों के 2000 बच्चों को इसके माध्यम से कानूनी जानकारी दी जा चुकी है. इसके साथ ही करीब 50 बच्चों को आवाज प्रोग्राम के तहत प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने पर पुलिस की तरफ से प्रशंसा पत्र दिया गया है. राजस्थान पुलिस का यह विशेष अभियान युवाओं को अपराध और अपराधियों से दूर रखने की दिशा में महत्वपूर्ण सिद्ध हो रहा है. सम्मानित होने वाले स्कूलों में संस्कार पब्लिक स्कूल, विद्या सागर पब्लिक स्कूल, एयर फोर्स स्कूल, विवेक टेक्नो पब्लिक स्कूल, ख्वाजा मॉडल स्कूल, अजमेर एवं द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल के करीब 30 बच्चों और टीचर्स व पेरेंट्स को सम्मानित किया गया.

डीआईजी डॉ. रवि कुमार नोडल अधिकारी नियुक्त

राजस्थान पुलिस के टि्वटर हैंडल राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क के लिए डीआईजी एससीआरबी डॉ. रवि कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दूरसंचार व तकनीकी एवं एससीआरबी सुनील दत्त के मुताबिक नोडल अधिकारी डॉ. रवि कुमार टि्वटर हैंडल राजस्थान पुलिस हेल्प डेस्क के तहत पूछताछ प्रबंधन एवं सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज खंडन के साथ ही ट्विटर हैंडल पर प्राप्त शिकायतों के निवारण का सुपरविजन करेंगे.

निर्भया स्क्वायड ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा रैली में आमजन को किया जागरूक

निर्भया स्क्वायड ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा रैली में अपनी भागीदारी निभाते हुए आमजन को जागरूक किया. निर्भया स्क्वायड की नोडल अधिकारी एवं एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा के मुताबिक 18 जनवरी से 17 फरवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाया जा रहा है.

इसका उद्देश्य सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा है. ट्रैफिक के जवानों और निर्भया स्क्वायड की महिला कमांडो ने विभिन्न स्लोगन वाली तथ्यों की सहायता से रैली निकालते हुए जनता को जागरूक किया. सड़क सुरक्षा के लिए शपथ भी ली गई. इस दौरान साइकिल रैली निकालकर परिवहन विभाग और पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा माह मनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details