राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्री को बताया भगौड़ा, PCC पर नारेबाजी...जोशी भी बोले- साहब सैंपल तो दीजिए

राजस्थान में राजनीतिक पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, अब फोन टैपिंग (Rajasthan Phone Tapping Case) विवाद भी सुर्खियों में है. इसका नजारा गुरुवार को जयपुर में देखने को मिला, जब महेश जोशी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह (Union Minister Gajendra Singh Shekhawat) नैतिक रूप से भगौड़े हैं. जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर ही गजेंद्र सिंह भगौड़े हैं के नारे लगने शुरू हो गए.

By

Published : Jun 24, 2021, 12:29 PM IST

Updated : Jun 24, 2021, 12:45 PM IST

Rajasthan Phone Tapping Case
मुख्य सचेतक महेश जोशी

जयपुर. राजस्थान में एक ओर राजनीतिक द्वंद (Rajasthan Political Crisis) कांग्रेस पार्टी के अंदर पायलट और गहलोत खेमे (Gehlot Vs Pilot) के बीच चल रहा है तो दूसरी ओर फोन टैपिंग (Rajasthan Phone Tapping Case) विवाद भी इन दिनों राजस्थान में सुर्खियों में है. इस मामले में दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Union Minister Gajendra Singh Shekhawat) की ओर से दर्ज हुई एफआईआर (FIR) पर राजस्थान के मुख्य सचेतक महेश जोशी को नोटिस मिल गए हैं.

महेश जोशी का शेखावत पर निशाना...

हालांकि, महेश जोशी नोटिस का जवाब देने आज दिल्ली नहीं गए, लेकिन उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नैतिक रूप से भगौड़ा करार दिया है. महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह को जैसे ही भगौड़ा कहा, राजस्थान कांग्रेस के मुख्यालय में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 'गजेंद्र सिंह भगौड़ा है' की नारेबाजी शुरू कर दी.

पढ़ें :Phone Tapping Case: राजनीतिक द्वेष और दबाव के चलते मुझे नोटिस दिया: महेश जोशी

दरअसल, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मी कुमारी चुंडावत और मास्टर आदित्येंद्र प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे. जहां मीडिया से बातचीत के दौरान महेश जोशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर अनर्गल बयानबाजी करने के आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें राजस्थान की पुलिस पर विश्वास नहीं है. राजस्थान की पुलिस के आप भगौड़े हैं और आप बयान नहीं दे रहे हैं. पुलिस किसी को फरार डिक्लेअर करे तभी भगौड़ा हो तो ही आपको भगौड़ा नहीं माना जाता, बल्कि आप नैतिक रूप से जब फरार होते हैं तो भी आपको भगौड़ा माना जाता है.

नारेबाजी करते कांग्रेसी...

उन्होंने गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर कहा कि राजस्थान पुलिस को वॉयस सैंपल दें और जांच में सहयोग करें, नहीं तो लोग उन्हें भगौड़ा ही मानेंगे. उन्होंने कहा कि पुलिस किसी को भगौड़ा घोषित करे, इससे ज्यादा महत्वपूर्ण सार्वजनिक जीवन के व्यक्ति के लिए यह होता है कि जनता उसके बारे में क्या धारणा रखती है.

पढ़ें :Phone Tapping Case: महेश जोशी को मिले नोटिस पर कानूनी पेंच, वकील बोले- पुलिस थाने बुलाकर नहीं कर सकती पूछताछ

महेश जोशी ने कहा कि सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि कानून संवत फोन टैपिंग होती है. पुलिस प्रशासन का एक सिस्टम होता है, उस सिस्टम से चाहे कोई भी राज्य हो उसमें फोन टैपिंग होती है, जिसका आईजी स्तर के अधिकारी ही अप्रूवल देते हैं और होम सेक्रेट्री इसकी 3 महीने में रिव्यू करते हैं. खास बात यह रही कि महेश जोशी ने जैसे ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भगौड़ा कहा, राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर ही गजेंद्र सिंह भगौड़ा है के नारे लगने लगे.

Last Updated : Jun 24, 2021, 12:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details