राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान : स्कूलों को लेकर शिक्षकों में असमंजस स्थिति खत्म, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़े पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश भर में 3 मई तक कर्फ्यू लगा दिया है और तब तक स्कूल भी बंद रहेंगे. इस संबंध में गृह विभाग के दिशा निर्देशों के अनुसार शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे. हालांकि, स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति बनी रही. लेकिन नई गाइडलाइ के बाद इस संबंध में माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर दिया है.

By

Published : Apr 19, 2021, 10:50 AM IST

rajasthan education department
स्कूलों को लेकर शिक्षकों में असमंजस स्थिति खत्म

जयपुर. कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते आंकड़ों पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने प्रदेश भर में 3 मई तक कर्फ्यू लगा दिया है. इस दौरान शिक्षण संस्थाओं को बंद रखा गया है. वहीं, स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति को लेकर आज सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी करते हुए 3 मई तक स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने आदेश जारी किए.

पढ़ें :राजस्थान का सबसे बड़ा COVID डेडिकेटेड अस्पताल RUHS फुल, बरामदों में बेड्स लगाकर किए जा रहे मरीज भर्ती

जिसके तहत शिक्षक वर्क फ्रॉम होम के साथ ही कोविड ड्यूटी भी देंगे. इस आदेश के बाद असमंजस में पड़े शिक्षकों ने राहत की सांस ली है. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की भयावह होती दूसरी लहर के बीच सरकार ने 16 अप्रैल से शिक्षण संस्थाओं को बंद करने के आदेश पहले ही जारी कर दिए थे. बाद में जब मुख्यमंत्री ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की तो माध्यमिक शिक्षा निदेशालय, बीकानेर की ओर से आदेश जारी कर 17 अप्रैल को स्कूलों में संपूर्ण अवकाश घोषित किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details