राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Jun 16, 2021, 7:00 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

rajasthan newstoday,  today top news
आज की बड़ी खबरें

  • राजस्थान में आज से लागू होगी मॉडिफाइड लॉकडाउन की नई गाइडलाइन
    राजस्थान में आज से लागू होगी मॉडिफाइड लॉकडाउन की नई गाइडलाइन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने त्रि-स्तरीय जनअनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन 2.0 की गाइडलाइन में छूट देते हुए शॉपिंग काम्पलेक्स, रेस्टोरेंट्स और जिम खोलने की अनुमति दे दी है. यह नई गाइडलाइन आज 16 जून से लागू होगी.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • आज फिर से गुलजार होंगे राजस्थान के पर्यटन स्थल
    आज फिर से गुलजार होंगे राजस्थान के पर्यटन स्थल

17 अप्रैल से बंद पड़े प्रदेश में पर्यटन स्थल आज 16 जून से अनलॉक हो जाएंगे. पुरातत्त्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीन आने वाले सभी राजकीय स्मारकों और एवं संग्रहालयों को पर्यटकों के लिए खोलने के आदेश जारी हो चुके हैं. पर्यटन स्थलों के खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा.

  • रोडवेड कर्मचारी आज करेंगे मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन
    रोडवेड कर्मचारी आज करेंगे मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज राजस्थान रोडवेज के कर्मचारी आंदोलन करते हुए मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. इनकी मांगों में सातवां वेतनमान, सेवानिवृत्ति परिलाभ, वेतन और पेंशन सहित कई मुद्दे शामिल हैं.

  • आज होगी प्रतापगढ़ में सीवरेज प्लांट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई
    आज होगी प्रतापगढ़ में सीवरेज प्लांट के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई

प्रतापगढ़ में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के खिलाफ स्थानीय लोगों की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई 16 जून को होगी. लोगों का कहना है कि यह प्लांट प्रदूषण नियंत्रण के मानकों का उल्लंघन करता है.

  • ASI के अधीन आने वाले संग्रहालय और स्मारक आज से खुलेंगे
    ASI के अधीन आने वाले संग्रहालय और स्मारक आज से खुलेंगे

16 जून से Archaeological Survey of India के अधीन आने वाले सभी स्मारक और संग्रहालयों को खोला जाएगा. कोरोना की दूसरी लहर के बीच अप्रैल में इनको बंद कर दिया गया था.

  • EURO 2020: आज खेले जाएंगे 3 मैच
    EURO 2020: आज खेले जाएंगे 3 मैच

16 जून को यूरो 2020 के तीन मैच खेले जाएंगे. पहला मैच Finland vs Russia, दूसरा मैच Turkey vs Wales, तीसरी मैच Italy vs Switzerland के बीच खेला जाएगा.

  • आज है डिस्को डांसर का जन्मदिन
    आज है डिस्को डांसर का जन्मदिन

16 जुलाई को अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन है. मिथुन का जन्म 1950 को बांग्लादेश के बारिसाल में हुआ था. बाद में उनका परिवार भारत आ गया.

  • पीएम मोदी VivaTech 2021 को करेंगे संबोधित
    पीएम मोदी VivaTech 2021 को करेंगे संबोधित

16 जून को वीवाटेक इवेंट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअली भाषण देंगे. पीएम मोदी कार्यक्रम में मुख्य वक्ता हैं. इस कार्यक्रम में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज़ और विभिन्न यूरोपीय देशों के मंत्री और सांसद शामिल होंगे.

  • आज पुतिन और बाइडेन करेंगे मुलाकात
    आज पुतिन और बाइडेन करेंगे मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 16 जून को जेनेवा में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर वार्त करेंगे. व्हाइट हाउस के मुताबिक दोनों नेता प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details