राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज़ टुडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Jan 21, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Jan 21, 2021, 7:54 AM IST

rajasthan news
आज की बड़ी सुर्खियां

  • भारत-फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास डेजर्ट नाइट-21 का आज दूसरा दिन
    भारत-फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास डेजर्ट नाइट-21 का आज दूसरा दिन

देश के सबसे घातक योद्धा राफेल की आसमान में उड़ान शुरू हो चुकी है. बुधवार से शुरू हुए भारत और फ्रांस की वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास का आज दूसरा दिन है. डेजर्ट नाइट-21 नाम से शुरू होने वाला यह युद्धाभ्यास 24 जनवरी तक चलेगा.

आज की बड़ी सुर्खियां यहां देखें
  • भारत-पाक बॉर्डर पर आज से शुरू होगा ऑपरेशन 'सर्द हवा'
    ऑपरेशन सर्द हवा

भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ की ओर से बॉर्डर पर ऑपरेशन 'सर्द हवा' 21 जनवरी से शुरू होगा. इसके कारण सीमा पर चौकसी बढ़ाई जाएगी. 21 जनवरी से शुरू हो रहा ऑपरेशन 'सर्द हवा' आगामी 27 जनवरी तक चलेगा.

  • कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के शव का आज होगा अंतिम संस्कार
    कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के शव का आज होगा अंतिम संस्कार

उदयपुर जिले की वल्लभनगर सीट से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का बुधवार को दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया था. 21 जनवरी गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव भिंडर में होगा. कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट, खाचरियावास, रघु शर्मा अंतिम यात्रा में शामिल होंगे.

  • राजस्थान में आज समूहिक अवकाश पर रहेंगे 10 हजार पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी
    मंत्रालयिक कर्मचारी रहेंगे हड़ताल पर

राजस्थान के 10 हजार पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी गुरुवार को समूहिक अवकाश पर रहेंगे. राजस्थान की पंचायती राज संस्थाओं में कार्यरत पंचायतीराज कनिष्ट लिपिक भर्ती 2013 में नियुक्त कनिष्ट लिपिकों को ग्राम विकास अधिकारी के रिक्त पदों पर समायोजन/प्रमोशन सहित अन्य नैसर्गिक/प्राकृतिक न्याय की मांगों को लेकर पंचायती राज मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के आह्वान पर कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.

  • केंद्र सरकार से बातचीत के बाद आज होगी किसान संगठनों की बैठक
    केंद्र सरकार से बातचीत के बाद आज होगी किसान संगठनों की बैठक

किसान संगठन और केंद्र सरकार के बीच 10वें दौर की बातचीत खत्म हो गई है. सरकार ने किसानों को प्रस्ताव दिया कि एक निश्चित समय के लिए कानून पर रोक लगा दी जाए और एक कमेटी का गठन किया जाए, जिसमें सरकार और किसान दोनों हों. वहीं, किसान संगठन आज बैठक करेंगे, उसके बाद 22 जनवरी को होनी वाली वार्ता में जवाब देंगे.

  • भारत सरकार की VGF स्कीम को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक आज
    सचिवालय में बैठक

भारत सरकार की वीजीएफ स्कीम (अंतर वित्तपोषण योजना) को पुनर्जीवित करने को लेकर आज मुख्य सचिव निरंजन आर्य की अध्यक्षता में सचिवालय में बैठक होगी.

  • बिहार में आज तेजस्वी यादव RJD नेताओं के साथ करेंगे बैठक
    बिहार में आज तेजस्वी यादव RJD नेताओं के साथ करेंगे बैठक

राष्ट्रीय जनता दल में बैठकों का दौर जारी है. 10 जनवरी को महागठबंधन की बैठक के बाद तेजस्वी एक के बाद एक कई बैठक कर रहे हैं. 21 जनवरी को तेजस्वी यादव विधानसभा चुनाव के तमाम प्रत्याशियों के साथ भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

  • आज से चलेगी पोरबंदर-मुजफ्फरपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन
    आज से चलेगी पोरबंदर-मुजफ्फरपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. रेलवे ने 09269 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल 21 जनवरी से प्रत्येक गुरुवार और शुक्रवार, 09270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर द्विसाप्ताहिक स्पेशल 24 जनवरी से प्रत्येक रविवार और सोमवार को अगले आदेश तक चलाने का निर्णय लिया है.

  • छत्तीसगढ़ में बजट को लेकर आज मंत्री टीएस सिंहदेव की सीएम बघेल के साथ बैठक
    छत्तीसगढ़ में बजट को लेकर आज मंत्री टीएस सिंहदेव की सीएम बघेल के साथ बैठक

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बजट तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से चर्चा करेंगे. प्रदेश में बढ़ते वर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री वर्ड प्लू जांच लैब बनाने का बजट में प्रस्ताव रख सकते हैं.

  • छत्तीसगढ़ में आज तिरंगे की वेशभूषा में रोजगार सहायक देंगे धरना
    छत्तीसगढ़ में आज तिरंगे की वेशभूषा में रोजगार सहायक देंगे धरना

छत्तीसगढ़ में सचिव-रोजगार सहायक तिरंगे की वेशभूषा में 21 जनवरी से रायपुर में धरना देंगे. अपनी मांगों को लेकर पिछले 22 दिन से पंचायत सचिव और रोजगार सहायक धरने पर बैठे हैं.

Last Updated : Jan 21, 2021, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details