राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज़ टुडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Jan 20, 2021, 7:03 AM IST

rajasthan news
आज की बड़ी सुर्खियां

  • भारत और फ्रांस की वायुसेना संयुक्त युद्धाभ्यास आज, जोधपुर से आसमान में उड़ेंगे राफेल
    भारत और फ्रांस की वायुसेना संयुक्त युद्धाभ्यास आज

देश में राफेल की आसमान में उड़ान शुरू हो चुकी है. बुधवार से भारत और फ्रांस की वायुसेना संयुक्त युद्धाभ्यास शुरू कर रही है. एक्स डेजर्ट नाइट-21 नाम से शुरू होने वाला यह युद्धाभ्यास 24 जनवरी तक चलेगा.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • राजस्थान कैबिनेट की बैठक आज, बजट सत्र की तारीख हो सकती है तय
    राजस्थान कैबिनेट की बैठक आज

आज शआसन सचिवालय में सीएम की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक प्रस्तावित है. इस बैठक में विधानसभा के बजट सत्र की तारीख तय करने के साथ-साथ राजभवन में कैबिनेट नोट भेजा जा सकता है. साथ ही आयुष नीति और विभिन्न विभागों के प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है.

  • किसान संगठनों और सरकार के बीच 10वें दौर की बातचीत आज
    किसान संगठनों और सरकार के बीच 10वें दौर की बातचीत आज

किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 20 जनवरी को होगी. यह बैठक दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में होगी. केंद्र ने कहा है कि दोनों पक्ष जल्द से जल्द गतिरोध सुलझाना चाहते हैं, लेकिन अलग विचारधारा के लोगों के शामिल होने की वजह से इसमें देरी हो रही है.

  • सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती आज
    सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती आज

नववर्ष 2021में सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह जी की जयंती आज है. हिन्दी कैलेंडर के अनुसार, पौष मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गोबिंद सिंह जी का जन्म पटना साहिब में हुआ था. राजधानी में दशमेश पिता श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 354वां प्रकाशपर्व धूम-धाम से मनाया जा रहा है.

  • राजस्थान में आज से सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ
    राजस्थान में आज से सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार आज से राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ शुरू हो रहा है. अरब सागर से आ रही नमी के कारण तापमान में मामूली बढ़त हो सकती है. न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक का इजाफा हो सकता है.

  • राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पर रोक को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई आज
    राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा पर रोक को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई आज

राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा परिणाम पर रोक लगाने वाले मामले में आज फिर से सुनवाई संभव है. जिलेवार मैरिट को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट की एकलपीठ ने दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए इस पर रोक लगा दी थी.

  • राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का तीसरा दिन आज
    राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का तीसरा दिन आज

सोमवार से राजस्थान सहित देश में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा महीना कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है. राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत 18 जनवरी से 17 फरवरी एक माह तक सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा. वहीं आज इस कार्यक्रम का तीसरा दिन है.

  • आज से छह देशों को कोरोना वैक्सीन भेजेगा भारत
    आज से छह देशों को कोरोना वैक्सीन भेजेगा भारत

आज से छह देशों को कोरोना वैक्सीन भारत भेजेगा. वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलेत लाखों लोगों की जान चली गई थी. तमाम अनुसंधान के बाद भारत ने कोरोना वैक्सीन तैयार की है. इसी क्रम में बुधवार को बांग्लादेश को 20 लाख मुफ्त वैक्सीन डोज भेजी जाएंगी.

  • तांडव वेब सीरीज के खिलाफ भाजपा का आज राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन
    तांडव वेब सीरीज के खिलाफ भाजपा का आज राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन

तांडव वेब सीरीज के खिलाफ आज भाजपा राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन करेंगी. तांडव वेब सीरीज के खिलाफ लगातार प्रदर्शन हो रहा है. इस वेब सीरीज पर धार्मिक भावना आहत कारने का आरोप है. इसके मेकर पर एफआईआर भी दर्ज करवाई जा चुकी.

  • राष्ट्रपति जो बाइडेन का शपथ ग्रहण समारोह आज
    राष्ट्रपति जो बाइडेन का शपथ ग्रहण समारोह आज

आज राष्ट्रपति जो बाइडेन का शपथ ग्रहण समारोह है. इस दौरान डिजिटल परेड होगी. बता दें कि अमेरीका में चार साल के बाद चुनाव होता है. इस चुनाव में जो बाइडन ने ट्रंप को करारी शिकस्त दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details