राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : May 9, 2022, 7:03 AM IST

Published : May 9, 2022, 7:03 AM IST

Rajasthan news today
NEWS TODAY

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, गहलोत होंगे शामिल

राजस्थान के उदयपुर में 13, 14 और 15 मई को होने वाले कांग्रेस के नव संकल्प शिविर की तैयारियां तेजी से चल रही है. इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर आज दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित एआईसीसी मुख्यालय पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई गई है. दिल्ली में शाम 4:30 बजे होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत 5 नेता शामिल होंगे. आज दिल्ली में होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा, कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह, पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी और गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जोधपुर में आज कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील

ईद के दिन हुई हिंसा के बाद आज जोधपुर में कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी गई है. आज सभी बाजार खुलेंगे. सुरक्षा की दृष्टि से चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की गई है.

जोधपुर में आज कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील

संजय निरुपम का जयपुर दौरा

कांग्रेस संगठनात्मक चुनाव प्रभारी संजय निरुपम आज सुबह 11 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में संगठन चुनाव की बैठक करेंगे. AICC की ओर से लगाए गए DRO के साथ बैठक होगी. सभी DRO के साथ ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

संजय निरुपम का जयपुर दौरा

अरुण सिंह का गंगानगर दौरा

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह आज गंगानगर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सूरतगढ़ में भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे. साथ ही शाम 6 बजे जिला पदाधिकारी की बैठक लेंगे.

अरुण सिंह का गंगानगर दौरा

खानू खान बुधवाली का कोटा दौरा

राजस्थान मुस्लिम वक्फ बोर्ड चेयरमैन खानू खान बुधवाली आज कोटा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे वक्फ जयदादों का निरीक्षण करेंगे. साथ ही बार काउंसिल के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

खानू खान बुधवाली का कोटा दौरा

मौसम अपडेट: राजस्थान के 10 जिलों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 10 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, डूंगरपुर, धौलपुर और करौली जिलों में उष्ण लहर चलने की संभावना है. साथ ही पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर और चूरू जिलों में भी उष्ण लहर चलने की संभावना है.

राजस्थान के 10 जिलों में लू का अलर्ट

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का असम दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से तीन दिवसीय असम दौरे पर हैं. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक भी लेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का असम दौरा

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इजराइल दौरे पर

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इजराइल दौरे पर हैं. इस दौरान वे इजरायल की एग्रीटेक स्टार्टअप कंपनियों के साथ गोलमेज चर्चा करेंगे.

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर इजराइल दौरे पर

भाजपा का आदिवासी प्रकोष्ठ सम्मेलन

भाजपा ने 9 से 11 मई तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर अपना आदिवासी प्रकोष्ठ राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया है. इस दौरान पूरे देश से आदिवासी भाजपा नेता शामिल होंगे.

भाजपा का आदिवासी प्रकोष्ठ सम्मेलन

IPL 2022: मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल 2022 में आज यानि सोमवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेला जाएगा. मुंबई की टीम खिताबी रेस से बाहर है. वहीं, कोलकाता के लिए एक और हाल उसे पूरी तरह टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है.

मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details