राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 9, 2021, 7:01 AM IST

Updated : Dec 9, 2021, 7:49 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

CDS जनरल बिपिन रावत समेत सभी के पा​र्थिव शरीर आज आएंगे दिल्ली

आज की बड़ी सुर्खियां

पत्नी मधुलिका, रावत व अन्य 11 मृतकों के शव आज तमिलनाडु से दिल्ली आएंगे. कल 8 दिसंबर को कुन्नुर में हेलीकॉप्टर क्रैश में 13 लोगों की जान चली गई थी. इस हादसे को लेकर आज संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बयान दे सकते हैं.

CDS जनरल बिपिन रावत समेत सभी के पा​र्थिव शरीर आज आएंगे दिल्ली

राजस्थान: कांग्रेस सेवादल का आज से शुरू होगा अधिवेशन, रोजाना निकलेगी प्रभात फेरियां

राजस्थान में कांग्रेस सेवादल का आज से अधिवेशन शुरू होगा. इसमें सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे. 12 दिसंबर को कांग्रेस की महंगाई के खिलाफ होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए सेवादल कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण दिया जाएगा. साथ ही सेवादल की ओर से आज से रोजाना प्रभात फेरियां निकाली जाएगी.

राजस्थान: कांग्रेस सेवादल का आज से शुरू होगा अधिवेशन

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का बीकानेर दौरा

राजस्थान सरकार में ऊर्जा मंत्री आज बीकानेर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और उचित दिशा-निर्देश देंगे.

ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी का बीकानेर दौरा

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग का भरतपुर दौरा

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग आज भरतपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और उचित दिशा-निर्देश देंगे.

तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग का भरतपुर दौरा

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में मेरिट से होगी 106 पदों पर भर्ती, आज तक होंगे ऑनलाइन आवेदन

राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने ग्रामीण विकास और पंचायतीराज विभाग में 106 पदों के लिए भर्ती निकाली है. योग्य अभ्यर्थी आज तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए 20 से 40 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा. यह नियुक्तियां मासिक संविदा के आधार पर होंगी.

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में मेरिट से होगी 106 पदों पर भर्ती

कैटरीना कैफ विक्की कौशल की शादी आज, प्री वेडिंग फंक्शन में जुटे कई Stars

आज 9 दिसंबर 2021 को सिने स्टार्स कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी है. दोपहर बाद दूल्हे विक्की की सेहरा बंधाई रस्म होगी. वेडिंग सितारों से सजी होगी. कई खास मेहमानों के जुटने की उम्मीद है. कल यानी 8 दिसंबर को हल्दी की रस्म हुई थी जिसमें कैटरीना- विक्की ने एक दूसरे को तिलक लगा कर रस्म शुरू की थी.

कैटरीना कैफ विक्की कौशल की शादी आज

Farmer Protest : हरियाणा के संगठन आंदोलन खत्म करने को राजी, इन मांगों पर बनी सहमति

सोनीपत-कुंडली बॉर्डर पर चल रही संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक (Samyukt Kisan Morcha meeting) कल खत्म हो गई है. आज को दोपहर 12 बजे फिर से संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक यहां पर आंदोलन खत्म करने को लेकर सहमति बन गई है.

Farmer Protest : हरियाणा के संगठन आंदोलन खत्म करने को राजी

त्रिपुरा में दो दिन का व्यापार शिखर सम्मेलन आज से

त्रिपुरा के औद्योगिक क्षेत्र को बढ़ावा देने के उद्देश्य से बृहस्पतिवार से यहां प्रज्ञा भवन में दो दिन के व्यापार शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी.

त्रिपुरा में दो दिन का व्यापार शिखर सम्मेलन आज से

International Anti Corruption Day आज

हम हर साल 9 दिसंबर को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस (International Anti Corruption Day) मनाते हैं.

International Anti Corruption Day आज

Champa Shashthi 2021: भगवान शंकर के मार्कंडेय रूप की होती है आराधना

Champa Shashthi 2021: भगवान शंकर के मार्कंडेय रूप की होती है आराधना

हर वर्ष मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी को चंपा षष्ठी का व्रत रखा जाता है. इस दिन भगवान शंकर (Lord Shankar) के मार्कंडेय स्वरूप और उनके बड़े पुत्र कार्तिकेय (Lord Kartikeya) की पूजा का विधान है. चंपा षष्ठी का व्रत महाराष्ट्र एवं कर्नाटक में रखा जाता है. वहां पर चंपा षष्ठी के दिन भगवान शिव के खंडोबा स्वरुप की आराधना करते हैं. उनको किसानों का देवता कहा जाता है.

Last Updated : Dec 9, 2021, 7:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details