राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Dec 8, 2020, 6:59 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 7:10 AM IST

राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें, आज की सुर्खियां, 8 दिसंबर 2020 के समाचार, rajasthan latest news, राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें, 8 दिसंबर 2020 की ताजा न्यूज, 8 दिसंबर 2020 के मुख्य समाचार, आज की ताजा खबर 2020, today latest news, rajasthan news today
आज की बड़ी सुर्खियां

  • किसानों का भारत बंद आज, आपातकालीन सेवाएं रहेंगी जारी
    आपातकालीन सेवाएं रहेंगी जारी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आज भारत बंद करेंगे, लेकिन इस दौरान आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के इस भारत बंद को लगभग सभी विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • आज ईवीएम से निकलेंगे ग्रामीण सियासत के सितारे
    ग्रामीण सियासत के सितारे

पंचायती राज चुनावों की तस्वीर आज साफ हो जाएगी. राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कांग्रेस और बीजेपी में से किसका दबदबा है, इसका मंगलवार को मतगणना के बाद खुलासा हो जाएगा.

  • राजस्थान विश्वविद्यालय लॉ कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आज से
    ऑनलाइन आवेदन आज से

राजस्थान विश्वविद्यालय ने विधि महाविद्यालय में तीन साल के विधि पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए कार्यक्रम घोषित किया है. इसके अनुसार, 8 दिसम्बर से विधि पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसम्बर है.

  • भारत बंद को राजस्थान कांग्रेस का समर्थन, शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील
    भारत बंद को राजस्थान कांग्रेस का समर्थन

कांग्रेस पार्टी ने किसानों के भारत बंद को समर्थन दिया है. कांग्रेस के नेता सांकेतिक रूप से इस बंद में शामिल होंगे. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है ऐसे में भारत बंद के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक की.

  • पीएम मोदी आज इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 को ऑनलाइन करेंगे संबोधित
    2020 को ऑनलाइन करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2020 को ऑनलाइन संबोधित करेंगे. आईएमसी 2020 का आयोजन भारत सरकार के दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) की तरफ से किया जा रहा है. इसका आयोजन 8 से 10 दिसंबर 2020 तक किया जाएगा.

  • अखिल भारतीय हस्तशिल्प सप्ताह आज से शुरू
    हस्तशिल्प सप्ताह आज से शुरू

हर साल की तरह इस साल भी अखिल भारतीय हस्तशिल्प सप्ताह 8 दिसंबर से लेकर 14 दिसंबर तक मनाया जाएगा. अखिल भारतीय हस्तशिल्प बोर्ड सर्वप्रथम 1952 में एक सरकारी सलाहकार के रुप में भारत में हस्तशिल्प से संबंधित समस्याओं के साथ-साथ हस्तशिल्प के विकास के लिए उपायों को लागू करने और बेहतर बनाने के लिये स्थापित किया गया था.

  • भारत बंदः ओडिशा में आज सभी सरकारी दफ्तर रहेंगे बंद, BJD ने किया समर्थन
    BJD ने किया समर्थन

कृषि कानूनों के विरोध में पूरे देश में आज भारत बंद रहेगा. इस दौरान ओडिशा में बीजेडी ने भी इस बंद को समर्थन दिया है, लेकिन प्रदेश की बीजेडी सरकार ने कानून व्यवस्था बनाए रखकर अंहिसात्मक बंद की अपील की है.

  • मध्य प्रदेश में शिवराज कैबिनेट की अहम बैठक. कई प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
    कैबिनेट की अहम बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट बैठक आज होगी. इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है.

  • ऑस्ट्रेलिया पर क्लीन स्विप करना चाहेगी टीम इंडिया, आखिरी टी- 20 आज
    आखिरी टी- 20 आज

ऑस्ट्रेलिया से 1-2 से वन-डे सीरीज गंवाने का बदला भारत 3-0 से टी-20 सीरीज जीतकर लेना चाहेगा. रविवार को हुए दूसरे मैच में विराट सेना ने जिस खूबसूरती से 195 रन का विशाल लक्ष्य साधा, उसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ होने की संभावना जताई जा सकती है.

  • पंजाब में बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
    बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

पंजाब पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सुबह आठ बजे से शाम के छह बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखने का फैसला किया है.

Last Updated : Dec 8, 2020, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details