राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Nov 5, 2020, 6:59 AM IST

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

latest news of Rajasthan, गुर्जर आरक्षण आंदोलन
latest news of Rajasthan, गुर्जर आरक्षण आंदोलन

  • गुर्जर आरक्षण आंदोलन का आज 5वां दिन, रेल यातायाता रहेगा प्रभावित
    गुर्जर आरक्षण आंदोलन

प्रदेश में पिछले चार दिन से जारी गुर्जर आरक्षण आंदोलन के चलते आज भी रेल यातायात प्रभावित रहेगा. त्योहारी सीजन होने के बावजूद गुर्जर आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमाए बैठे हैं. ऐसे में रेलवे ने करीब 17 ट्रेनों के रूट को डायवर्ट कर रखा है. वहीं राजस्थान रोडवेज की बसों के करीब 250 फेरे भी प्रभावित हैं.

  • जयपुर : पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक आज, सीएम करेंगे अध्यक्षता
    पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक

CM गहलोत की अध्यक्षता में आज शासन सचिवालय में पर्यावरण विभाग की समीक्षा बैठक प्रस्तावित है. चेयरमैन वीनू गुप्ता, सदस्य सचिव उदयशंकर इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आज हो सकते हैं साफ
    अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना जारी है. कांटे की टक्कर के बीच रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी जो बाइडन में से कोई भी हार स्वीकार करने को तैयार नहीं है. आज नतीजों में कौन आगे रहेगा, स्थिति साफ होने की संभावना है.

  • प्रधानमंत्री ग्लोबल इन्वेस्टर्स राउंड टेबल की करेंगे अध्यक्षता, देश में बढ़ेगा निवेश
    ग्लोबल इन्वेस्टर्स राउंड टेबल

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज एक वर्चुअल ग्लोबल इन्वेस्टर राउंडटेबल (VGIR) पर वैश्विक निवेशकों के साथ एक विशेष वार्ता की अध्यक्षता करेंगे. यह VGIR केंद्रीय वित्त मंत्रालय और राष्ट्रीय निवेश एवं इंफ्रास्ट्रक्चर फंड द्वारा आयोजित की जा रही है.

  • Farmers Protest : कृषि कानून के खिलाफ किसानों का देशव्यापी चक्का जाम आज
    देशव्यापी चक्का जाम

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ आज देशव्यापी आंदोलनक के तहत किसान चक्का जाम करेंगे. पंजाब, हरियाणा के कई किसान संगठन इसमें शामिल होंगे.

  • तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे आर्मी चीफ जनरल नरवणे, पीएम ओली से करेंगे मुलाकात
    आर्मी चीफ जनरल नरवणे

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंच गए हैं. इस दौरे पर आर्मी चीफ जनरल नरवणे को नेपाल सेना के जनरल की उपाधि से नवाजा जाएगा. इस दौरे के दूसरे दिन आर्मी चीफ की नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली से भी मुलाकात कर सीमाम विवाद खत्म करने को लेकर बातचीत करेंगे.

  • कोरोना संकट के दौरान पटाखों पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई कर सकता है NGT
    एनजीटी

कोरोना काल में पटाखों पर बैन से संबंधित नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच की ओर से दायर जनहित याचिका को एनजीटी ने मांग मंजूर कर लिया है. इस पर आझ सुनवाई हो सकती है.

  • झारखंड: नियोजन नीति पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, SC पर टिकी शिक्षकों की निगाह
    सुप्रीम कोर्ट

झारखंड सरकार की नियोजन नीति के तहत अधिसूचित जिलों में हुई शिक्षकों की नियुक्ति के मामले में दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगी. पहले यह सुनवाई 4 नवंबर को ही निर्धारित थी.

  • भारतीय क्रिकेट के किंग विराट कोहली का जन्मदिन आज, 32 साल के हुए विराट
    विराट कोहली का जन्मदिन आज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था.

  • दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वॉलिफायर, विनिंग टीम को मिलेगा 'फाइनल टिकट
    आईपीएल मुकाबला

आईपीएल 2020 का पहला क्वालीफायर मुकाबला गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रह सकती है. यह मैच दुबई के स्टेडियम में शाम साढ़े 7 बजे शुरू होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details