राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Aug 10, 2020, 6:58 AM IST

Rajasthan news today, news today of rajasthan
आज की बड़ी सुर्खियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आएंगे जयपुर, सुबह 10:45 बजे पहुचेंगे जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज आएंगे जयपुर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज जैसलमेर से जयपुर आएंगे. रविवार को जैसलमेर के होटल सूर्यगढ़ पैलेस में विधायक दल की बैठक हुई थी. जिसमें आलाकमान से बागी विधायकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी.

आज की बड़ी सुर्खियां

धूमधाम से मनाया जाएगा अगस्त क्रांति सप्ताह, कई कार्यक्रम होंगे आयोजित

धूमधाम से मनाया जाएगा अगस्त क्रांति सप्ताह

प्रदेश भर में अगस्त क्रांति सप्ताह बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा. इसके तहत नगर निगम की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 10 अगस्त सोमवार को सुबह 8 बजे से जवाहर सर्किल, अल्बर्ट हॉल और स्टैच्यू सर्किल पर नगर निगम एनएसएस एवं स्काउट एंड गाइड द्वारा सफाई अभियान शुरू किया जाएगा.

भारत-पाक रेंजर्स के बीच सोमवार को होगी फ्लैग मीटिंग, पाक घुसपैठिए का नहीं लेगा शव

भारत-पाक रेंजर्स के बीच सोमवार को होगी फ्लैग मीटिंग

आज भारत पाक रेंजर्स के बीच मीटिंग होगी. इस बार पाकिस्तान ने साफ तौर पर मना कर दिया है कि वह पाकिस्तानी घुसपैठिए का शव नहीं लेगा. वहीं एक दिन पहले ही फ्लैग मीटिंग में पाकिस्तान ने इस बात के लिए हां भर दी थी कि जो घुसपैठ हुई है, उसका शव पाकिस्तान लेगा.

सबमरीन केबल कनेक्टिविटी का उद्घाटन, पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ

सबमरीन केबल कनेक्टिविटी का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए सबमरीन केबल कनेक्टिविटी का उद्घाटन करेंगे. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चेन्नई एवं पोर्ट ब्लेयर को जोड़ने वाली सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे.

'आत्मनिर्भर भारत सप्ताह' का शुभारंभ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

'आत्मनिर्भर भारत सप्ताह' का शुभारंभ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 'आत्मनिर्भर भारत सप्ताह' का आज शुभारंभ करेंगे. उद्घाटन का कार्यक्रम दोपहर साढ़े तीन बजे होगा. रक्षा मंत्री कार्यालय ने रविवार देर रात ट्वीट कर ये जानकारी दी है.

फाइनल ईयर की बची हुई परीक्षाएं होंगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट में आज हो सकता है फैसला

फाइनल ईयर की बची हुई परीक्षाएं होंगी या नहीं

फाइनल ईयर की बची हुई परीक्षाएं होंगी या नहीं? इसका फैसला आज सुप्रीम कोर्ट में हो सकता है. यूजीसी के फैसले का 31 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर विरोध किया है. छात्रों की दलील है कि कोरोना संकट काल में परीक्षाओं में शामिल हो पाना संभव नहीं है.

आज से थम जाएंगे ट्रकों के पहिए, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर व्यापार रहेगा बंद

आज से थम जाएंगे ट्रकों के पहिए

ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आह्वान पर आज से दो दिन के लिए पूरा ट्रांसपोर्ट व्यापार बंद रहेगा. आज से अगले 2 दिन तक मध्य प्रदेश के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में ट्रकों के पहिए थम जाएंगे. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की मांग है कि भ्रष्टाचार पर जारी टॉलरेंस, आरटीओ बॉर्डर चेकपोस्ट बंद कराएं. डीजल वेट कम करें, रोड टैक्स, गुड्स टैक्स के दो तिमाहियों की छूट कर शुल्क को देर से जमा करने पर जुर्माना माफ हो, चालकों का कोविड बीमा हो.

झारखंड में मंदिर के खुलने पर फैसला, अपर मुख्य सचिव केके खंडेलवाल की अध्यक्षता में बनी कमेटी तय करेगी

झारखंड में मंदिर के खुलने पर फैसला

देवघर और दुमका स्थित बाबा बैद्यनाथ और बासुकीनाथ मंदिर खोलने को लेकर आज फैसला आज सकता है. मंदिर खोलने को लेकर बनी राज्य स्तरीय समिति के इस बाबत निर्णय लेन के आसार हैं. अपर मुख्य सचिव केके खण्डेलवाल की अध्यक्षता में बनी कमिटी तय करेगी कि मंदिर के दरवाजे खुले या नहीं खुले. बता दें कि कोरोना की वजह से देश की तमाम मंदिर बंद है.

महाकाल मंदिर में मिलेगा दर्शन, अन्य राज्यों के दर्शनार्थियों के प्रवेश पर लगी रोक हटाई गई

महाकाल मंदिर में मिलेगा दर्शन

कोरोना संक्रमण के कारण मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में अन्य राज्यों के दर्शनार्थियों के प्रवेश पर लगी रोक हटा दी गई है. आज से अब सभी राज्यों के श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए अग्रिम बुकिंग के आधार पर ही दर्शन व्यवस्था लागू रहेगी.

भादो मास की पहली सवारी आज, पूजन के बाद नगर भ्रमण के लिए होगी रवाना

भादो मास की पहली सवारी आज

भादो मास में सोमवार को मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित भगवान महाकाल की पहली सवारी निकलेगी. श्रावण-भादो मास के क्रम में यह भगवान महाकाल की छठी सवारी है. इसके बाद 17 अगस्त को शाही सवारी निकाली जाएगी. ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के सभा मंडप में परंपरा अनुसार कलेक्टर आशीष सिंह भगवान महाकाल के मनमहेश रूप का पूजन कर पालकी को नगर भ्रमण के लिए रवाना करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details