राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Aug 6, 2020, 6:59 AM IST

Rajasthan news today, headline of rajasthan
आज की बड़ी सुर्खियां

  • बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई
    बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई

बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय मामले में बुधवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने बसपा पार्टी और भाजपा विधायक मदन दिलावर की याचिका पर सुनवाई की थी. अदालत ने स्पीकर जोशी को नोटिस जारी कर सुनवाई स्थगित कर दी थी. गुरुवार को इस मामले में फिर से सुनवाई होगी.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • विधायक खरीद-फरोख्त प्रकरण, संजय जैन की जमानत याचिका पर फैसला आज संभव
    संजय जैन की जमानत याचिका पर फैसला आज संभव

विधायक खरीद फरोख्त मामले में आरोपी संजय जैन की जमानत पर फैसला गुरुवार को होगा. बुधवार को जमानत की सुनवाई के दौरान एसओजी ने प्रार्थना पत्र पेश किया था. विशेष लोक अभियोजक संत कुमार जैन ने प्रार्थना पत्र पेश कर कहा कि मामला एसओजी से एसीबी को ट्रांसफर किया जा चुका है.

  • हिरोशिमा दिवस आज, परमाणु हथियारों के खतरे के प्रति लोगों को किया जाएगा जागरूक
    हिरोशिमा दिवस आज

वर्ष 1945 में 6 अगस्त के दिन ही अमेरिका ने जापान के हिरोशिमा शहर पर परमाणु बम गिराए थे. हमले में लाखों लोग मारे गए. विकिरण के कारण कई पीढ़ियां विकलांग पैदा होती रहीं. दुनिया भर में आज हिरोशिमा दिवस को शोक दिवस के रूप में मनाया जाएगा और लोगों को परमाणु हथियारों के खतरे के बारे में जागरूक किया जाएगा.

  • जायडस कैडिला कोविड-19 टीके के दूसरे चरण के परीक्षण की करेगी शुरुआत
    कोविड-19 टीके के दूसरे चरण के परीक्षण की करेगी शुरुआत

दवा कंपनी जायडस कैडिला के कोविड-19 के टीके जायकोव-डी के पहले चरण का चिकित्सकीय परीक्षण पूरा हो गया. कंपनी वॉलंटियर्स पर 6 अगस्त से टीके के दूसरे चरण का चिकित्सकीय परीक्षण शुरू करेगी. पहले चरण के चिकित्सकीय परीक्षण में कंपनी ने जायकोव-डी को सुरक्षित पाया है.

  • कोरोनिल के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज, बाबा रामदेव ने की थी दवा लॉन्च
    कोरोनिल के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आज

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने बाबा रामदेव की कोरोनिल दवा के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 6 अगस्त तय की है. याचिका में बाबा की कंपनी पर आईसीएमआरकी गाइडलाइन का पालन न करने और आयुष मंत्रालय भारत सरकार से अनुमति नहीं लेने का आरोप लगाया गया है.

  • मथुरा में जन्माष्टमी पर ऑनलाइन दर्शन कराने की तैयारी, बैठक में तय होगी रूपरेखा
    मथुरा में जन्माष्टमी पर ऑनलाइन दर्शन कराने की तैयारी

कोरोना के चलते इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भक्त कान्हा के ऑनलाइन दर्शन ही कर सकेंगे. द्वारिकाधीश और बांके बिहारी मंदिर के पट बंद रहेंगे. श्रीकृष्ण जन्मस्थान का पुष्पांजलि समारोह भागवत भवन में करने की योजना बनाई जा री है, आम भक्त इसमें नहीं जा सकेंगे. जन्मोत्सव की पूरी योजना 6 अगस्त को तैयार की जाएगी.

  • बिहार में कांग्रेस की वर्चुअल रैली आज, राहुल गांधी टटोलेंगे संगठन की नब्ज
    बिहार में कांग्रेस की वर्चुअल रैली आज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी छह अगस्त को बिहार में संगठन की नब्ज टटोलेंगे. राहुल गांधी ब्लॉक स्तर तक के पदाधिकारियों से वर्चुअल मीटिंग कर हालात का जायजा लेंगे. कोरोना और बाढ़ पर भी चर्चा करेंगे, सुबह 10 बजे से होने वाली इस बैठक में एक हजार से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री आज से करेंगे धर्मशाला प्रवास, लेंगे समीक्षा बैठक
    हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री आज से करेंगे धर्मशाला प्रवास

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर गुरुवार 6 अगस्त को जिले के चार दिवसीय प्रवास पर धर्मशाला पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री एक बजे सर्किट हाउस धर्मशाला पहुंचेंगे और दोपहर 3:10 बजे कैबिनेट हॉल धर्मशाला में विकास कार्यों और घोषणाओं की समीक्षा बैठक लेंगे. बैठक में मंत्री, सांसद, विधायक और जिला स्तरीय अधिकारी भी रहेंगे.

  • किसान बीमा को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री आवास पर आज से धरना, ललितपुर के किसानों ने किया है ऐलान
    किसान बीमा को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री आवास पर आज से धरना

बीते वर्ष नष्ट हुई खरीफ फसल का एक वर्ष बाद भी बीमा क्लेम नहीं मिलने के ललितपुर के किसानों में नाराजगी है. प्रगतिशील किसान जन मोर्चा के बैनर तले छह अगस्त से किसानों ने मुख्यमंत्री आवास पर धरना देने का ऐलान किया है,

  • रांची में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय की ऑफलाइन परीक्षा आज नहीं होगी आयोजित
    रांची में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय की ऑफलाइन परीक्षा स्थगित

कोरोना के प्रकोप के चलते रांची के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय की 6 अगस्त से होने वाली ऑफलाइन परीक्षा स्थगित कर दी गई है. छात्र संघ के विरोध के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने यह फैसला लिया है. यूनिवर्सिटी छात्र संघ के साथ, आम आदमी पार्टी के झारखंड प्रभारी ने भी इस संबंध में राज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details