राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Dec 4, 2020, 7:02 AM IST

आज की सुर्खियां, 4 दिसंबर 2020 के समाचार, rajasthan latest news, राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें, 4 दिसंबर 2020 की ताजा न्यूज, 4 दिसंबर 2020 के मुख्य समाचार, आज की ताजा खबर 2020, today latest news, rajasthan news today
आज की बड़ी सुर्खियां

  • Panchayat Election 2020: चौथे चरण के लिए आज मतदान दल रवाना होंगे
    आज मतदान दल रवाना होंगे

पंचायत चुनाव 2020 के तहत तीन चरण संपन्न हो चुका है. 5 दिसंबर को है चौथे और आखिरी चरण का चुनाव होगा. वहीं 8 दिसंबर को जिला मुख्यालयों पर परिणाम होंगे जारी. कई क्षेत्रों में त्रिकोणीय मुकाबले से चुनाव बना हुआ है दिलचस्प.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में राज्यपाल और CM करेंगे भवनों का लोकार्पण
    राज्यपाल और CM करेंगे भवनों का लोकार्पण

बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में राज्यपाल और CM करेंगे भवनों का लोकार्पण. दोपहर 12 बजे VC के जरिए करेंगे लोकार्पण. MGSU में तैयार हुए दो संकायों के भवन. ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी रहेंगे मौजूद.

  • नौसेना दिवस आज
    नौसेना दिवस आज

आज 4 दिसंबर को भारतीय नौसेना दिवस है. आज के दिन नौसेना के जांबाजों को याद किया जाएगा. ये नौसेना दिवस 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय नौसेना की जीत के जश्न के रूप में मनाया जाता है.

  • कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक
    कोरोना को लेकर सर्वदलीय बैठक

देश में कोरोना की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार आज सर्वदलीय बैठक करेगी. कोरोना काल में दूसरी बार सरकार ने हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इससे पहले 20 अप्रैल को पहली सर्वदलीय बैठक हुई थी.

  • किसान संगठनों की बैठक
    किसान संगठनों की बैठक

किसानों के आंदोलन का आज नौवां दिन है. किसान संगठनों की आज अहम बैठक होगी, जिसमें कई पहलुओं पर चर्चा होगी. इसके बाद केंद्र सरकार के साथ 5 दिसंबर को किसानों की अगली बैठक होगी. अब तक केंद्र सरकार और किसानों के बीच हुई वार्ता विफल रही है.

  • लालू के जेल मैनुअल उल्लंघन पर सुनवाई
    मैनुअल उल्लंघन पर सुनवाई

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के जेल मैनुअल उल्लंघन करने के मामले पर आज झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. लालू प्रसाद जेल में होंगे शिफ्ट या रिम्स में कराएंगे इलाज इसका फैसला आज होगा.

  • कोल्हान प्रमंडल दौरे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
    कोल्हान प्रमंडल दौरे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश आज से कोल्हान प्रमंडल के 5 दिवसीय सांगठनिक प्रवास पर जाएंगे. सभी जिले का दौरा करेंगे. पदाधिकारियों, सांसद, विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

  • बिहार दौरे पर आरएसएस प्रमुख
    बिहार दौरे पर आरएसएस प्रमुख

RSS प्रमुख मोहन भागवत आज दो दिवसीय दौरे पर बिहार जाएंगे. पटना में अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे. पूर्वांचल के राज्यों के भी संगठन की बैठक में शामिल होंगे.

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी का अभियान
    पश्चिम बंगाल में बीजेपी का अभियान

आज से बीजेपी पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार के 'द्वारे सरकार' कार्यक्रम के जवाब में अभियान चलाएगी. एक करोड़ से अधिक परिवारों तक पहुंचकर ममता बनर्जी सरकार की नाकामियों को उजागर करेगी.

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मुकाबला
    पहला टी-20 मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज होगा. कैनबरा के मनुका ओवल में मैच खेला जाएगा. वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से पराजित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details