राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Oct 31, 2021, 6:59 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

जोसा काउंसलिंग-2021:पहले राउंड की रिपोर्टिंग समय आज 12 बजे तक बढ़ाया

जोसा काउंसलिंग-2021:पहले राउंड की रिपोर्टिंग समय आज 12 बजे तक बढ़ाया

देश के आईआईटी एनआईटी, ट्रिपलआईटी समेत 114 संस्थानों की 52 हजार 453 सीटों के लिए जोसा द्वारा ज्वाइंट काउंसलिंग जारी है. जोसा द्वारा विद्यार्थियों के हिट को देखते हुए प्रथम राउंड सीट की ऑनलाइन रिपोर्टिंग व सीट असेप्टेंस फीस जमा कराने का समय बढ़ाकर आज दोपहर 12 बजे तक कर दिया है। ज्वाइंट काउंसलिंग के द्वितीय राउण्ड का सीट आवंटन 1 नवंबर को शाम 5 बजे जारी किया जायेगा.

4 शहरों से जैसलमेर आएगी फ्लाइट: सैलानियों से गुलजार होगा एयरपोर्ट

4 शहरों से जैसलमेर आएगी फ्लाइट

जैसलमेर रविवार से देश के चार बड़े शहरों जयपुर, दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से सीधे जुड़ जाएगा. स्पाइस जेट पहली बार संडे को भी हवाई सेवाओं का संचालन कर रही है. इससे वीकेंड टूरिज्म को काफी बेनिफिट मिलने की उम्मीद है. कोरोना काल के समय से बंद हुई सेवाएं फिर शुरू होने जा रही हैं. आज से सिविल एयरपोर्ट सैलानियों की चहल-पहल से फिर गुलजार होने जा रहा है. इससे जैसलमेर के पर्यटन से जुड़े लोगों में सबसे ज्यादा खुशी है.

ऐतिहासिक होगा झारखंड के लिए आज का दिन, विधानसभा में पहली बार 24 विद्यार्थी चलाएंगे संसद

ऐतिहासिक होगा झारखंड के लिए आज का दिन

झारखंड में पहली बार राज्य के 24 छात्र आज विधानसभा चलाएंगे. इसे लेकर सारी तैयारी पूरी हो चुकी है. इसमें हर जिले से एक छात्र है़. तीन इसके लिए अलग-अलग पैनल ने ऑनलाइन साक्षात्कार लिया जिसके बाद इन छात्रों का चयन किया गया है.

राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास आयोजित होने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 37वीं पुण्यतिथि

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 37वीं पुण्यतिथि

भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज 37वीं पुण्यतिथि (Indira Gandhi 37th Death Anniversary) है. 31 अक्टूबर 1984 को दिल्ली (Delhi) में उनके ही बॉडीगार्ड बेअंत सिंह और सतवंत सिंह ने गोली मार दी थी.

सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में गरजेंगी प्रियंका गांधी

सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर में गरजेंगी प्रियंका गांधी

बीजेपी के गढ़ यानी गोरखपुर में राहुल गांधी की खाट सभा के बाद आज प्रियंका गांधी की प्रतिज्ञा यात्रा रैली आयोजित होेने जा रही है. कांग्रेस कांर्यकर्ताओं ने इसकी तैयारियां जोर-शोर से शुरू कर दी है. यह रैली कितनी सफल रहेगी इसकी असली तस्वीर आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में ही साफ हो पाएगी.

आज यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर RLD जारी करेगा अपना मेनिफेस्टो

RLD जारी करेगा अपना मेनिफेस्टो

राष्ट्रीय लोकदल आज यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर घोषणा पत्र जारी करेगा. इस बाबत पहले ही राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कह चुके हैं कि प्रदेश में इस बार किसान और युवा मिलकर रालोद की सरकार बनाएंगे. उन्होंने अपने मैनिफेस्टो में पुलिस विभाग में व्यापक स्तर पर सुधार करते हुए महिलाओं को पुलिस भर्ती में 50 प्रतिशत आरक्षण जारी करने की बात भी शामिल की है.

ग्लासगो में आयोजित COP26 में हिस्सा लेंगे PM मोदी

COP26 में हिस्सा लेंगे PM मोदी

जलवायु परिवर्तन के मसले पर ग्लासगो में COP26 सम्मेलन आज (31 अक्टूबर) से होने वाला है. कांफ्रेंस ऑफ पार्टीज 13 दिन तक चलेगा. भारत की तरफ़ से पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव तो रहेंगे ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें हिस्सा लेने वाले हैं.

कन्नड़ अभिनेता पुनित कुमार का बंगलूरू में आज होगा अंतिम संस्कार

कन्नड़ अभिनेता पुनित कुमार का बंगलूरू में आज होगा अंतिम संस्कार

कन्नड़ अभिनेता पुनित कुमार का अंतिम संस्कार आज सुबह बंगलूरू के कांतीरवा स्टूडियो में एक निजी समारोह में किया जाएगा. अभिनेता का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पिता के स्मारक के पास किया जाएगा. कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का दिल का दौरा पड़ने के कारण शुक्रवार 29 अक्तूबर को निधन हो गया था.

T20 WC में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

T20 WC में आज न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया

पाकिस्तान से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आज टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण का मुकाबला भारतीय टीम के लिये 'करो या मरो' का होगा और विराट कोहली की कप्तानी की भी यह अग्निपरीक्षा होगी जिसमें उन्हें अपनी टीम से अपेक्षाओं पर खरे उतर पाने की उम्मीद होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details