राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Aug 3, 2020, 6:57 AM IST

News Today,  Rajasthan news today
आज की बड़ी सुर्खियां

  • सीएम गहलोत विधायकों के साथ जा सकते हैं तनोट माता मंदिर
    सीएम गहलोत विधायकों के साथ जा सकते हैं तनोट माता मंदिर

सोमवार को सीएम गहलोत विधायकों के साथ तनोट माता मंदिर में दर्शन करने जा सकते हैं. रविवार को गहलोत जैसलमेर पहुंचे थे. होटल पहुंच कर सीएम ने विधायकों के साथ बातचीत की. सीएम का विधायकों के साथ पौधारोपण कार्यक्रम भी आयोजित हो सकता है.

NEWS TODAY
  • कांग्रेसी विधायक बाड़ेबंदी में ही मनाएंगे रक्षाबंधन
    कांग्रेसी विधायक बाड़ेबंदी में ही मनाएंगे रक्षाबंधन

सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व कांग्रेसी विधायक बाड़ेबंदी में ही मनाएंगे. होटल सूर्यगढ़ में कुछ विधायकों की बहनें और रिश्तेदार, जो जोधपुर और जैसलमेर में हैं उन्हें आने की अनुमति दी जाएगी. ऐसे में सोमवार को कई मंत्री और विधायकों के रिश्तेदार जैसलमेर आ सकते हैं.

  • देशभर में मनाया जाएगा रक्षाबंधन
    देशभर में मनाया जाएगा रक्षाबंधन

सोमवार को देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा. इस बार का रक्षाबंधन खास है. रक्षाबंधन पर्व पर 47 साल बाद सर्वार्थसिद्धि योग और 29 वर्षो के बाद सावन का अंतिम दिन जहां आयुष्मान योग आया है. इस बार कोरोना के कारण त्योहार की रौनक कुछ फीकी नजर आएगी.

  • सोमवार को अमर सिंह का होगा अंतिम संस्कार
    सोमवार को अमर सिंह का होगा अंतिम संस्कार

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का आज दिल्ली के छतरपुर श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया जाएगा. 64 वर्षीय अमर सिंह का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया था. अमर सिंह लंबे समय से किडनी की बीमारी से जुझ रहे थे.

  • उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या
    उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ आज जाएंगे अयोध्या

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या जाएंगे. इस दौरान योगी सुरक्षा व्यवस्था और तैयारियों का जायजा लेगें. योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या जाने वाले थे लेकिन कैबिनेट मंत्री कमला रानी के कोरोना के चलते निधन के बाद सीएम ने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया. 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा.

  • काशी के 3 विद्वान सोमवार को आएंगे अयोध्या
    काशी के 3 विद्वान सोमवार को आएंगे अयोध्या

काशी विद्वत परिषद के तीन विद्वान आज अयोध्या आएंगे. काशी विद्वत परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामचंद्र पांडेय, परिषद के मंत्री व संयोजक रामनारायण द्विवेदी और बीएचयू के ज्योतिष विभाग के विनय पांडेय को राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए बुलाया गया है.

  • आज है सावन का अंतिम सोमवार
    आज है सावन का अंतिम सोमवार

सोमवार को सावन का अंतिम सोमवार है. इस बार का अंतिम सोमवार खास है. क्योंकि 3 अगस्त को रक्षाबंधन भी है और इस दिन कई शुभ संयोग भी बन रहे हैं. सावन का अंतिम सोमवार पूर्णिमा के दिन है. इस दिन चंद्रदेव की पूजा करने से हर क्षेत्र में विजय की प्राप्ती होती है.

  • गोल्ड बॉन्ड की पांचवीं सीरीज आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी
    गोल्ड बॉन्ड की पांचवीं सीरीज आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी

गोल्ड बॉन्ड की चालू वित्त वर्ष की पांचवीं सीरीज आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगी. आरबीआई ने पांचवें चरण के लिए गोल्ड बॉन्ड की इश्यू प्राइस 5,334 रुपए प्रति ग्राम तय की है. इस बॉन्ड के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने वालों और भुगतान करने वालों को प्रति ग्राम के हिसाब से 50 रुपए की छूट दी जाएगी.

  • सोमवार को संस्कृत दिवस
    सोमवार को संस्कृत दिवस

आज संस्कृत दिवस मनाया जाएगा. इस मौके पर यूजीसी ने देशभर में विश्वविद्यालयों को कार्यक्रम आयोजन करने को कहा है. संस्कृत दिवस सावन माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है. संस्कृत प्राचीनतम भाषाओं में से एक है.

  • महाराष्ट्र में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट
    महाराष्ट्र में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

सोमवार को महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने लोगों को घरों से नहीं निकलने की अपील की है. मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर, सांगली में भारी बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details