राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Nov 29, 2020, 6:57 AM IST

today big headlines, today big news, आज की बड़ी सुर्खियां, राजस्थान हिंदी न्यूज, jaipur latest news, rajasthan news today, today latest news, 2020 की ताजा खबर, आज की ताजा खबर 2020, 29 नवंबर 2020 के मुख्य समाचार
आज की बड़ी सुर्खियां...

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे रेडियो पर करेंगे 'मन की बात'
    सुबह 11 बजे रेडियो पर करेंगे 'मन की बात'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए देश को संबोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी देश और विदेश में जनता के साथ अपने विचार साझा करेंगे. यह मन की बात 2.0 का 18वां संस्करण है.

आज की बड़ी सुर्खियां...
  • किसान आंदोलनः आज सिंधु बॉर्डर पर किसान नेताओं की होगी बैठक
    किसान नेताओं की होगी बैठक

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है. किसान सिंधु बॉर्डर पर डटे हुए हैं. उन्होंने फिलहाल फैसला किया है कि वो सिंधु बॉर्डर से नहीं हटेंगे. अमित शाह की अपील पर अब किसानों ने विचार करने का फैसला लिया है. रविवार को सुबह 9 बजे सिंधु बॉर्डर पर किसान नेताओं की बैठक होगी.

  • आज आयोजित होगा CAT 2020
    आज आयोजित होगा CAT 2020

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) 29 नवंबर, 2020 को CAT 2020 का आयोजन करेगा. यह परीक्षा देश भर में तीन सत्रों- सुबह, दोपहर और शाम को आयोजित की जाएगी. इस साल 2.27 लाख उम्मीदवार IIM में MBA प्रोग्राम में प्रवेश के लिए भारत के 159 शहरों में परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

  • लखनऊ समेत कई जिलों में आज से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब
    आज से 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब

विधान परिषद सदस्य (MLC) चुनाव के मद्देनजर लखनऊ और प्रयागराज के जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. एमएलसी चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराए जाने को लेकर 29 नवंबर की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जाएंगी. 1 दिसंबर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही साथ काउंटिंग के दिन 3 दिसंबर को भी बंदी रहेगी.

  • जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 'दिल्ली हाफ मैराथन' का आयोजन
    नेहरू स्टेडियम में 'दिल्ली हाफ मैराथन' का आयोजन

कोरोना काल में एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन के 16वें संस्करण का आयोजन रविवार को सिर्फ एलीट अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय एथलीटों के साथ होगा. इस बार रेस में आम जनता की भागीदारी नहीं रहेगी. पुरुष और महिला वर्गों में 27-27 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि मिलेगी, जबकि कुल पुरस्कार राशि 2,33,270 डॉलर की होगी.

  • चीन के रक्षामंत्री आज नेपाल दौरे पर, पीएम ओली से करेंगे मुलाकात
    पीएम ओली से करेंगे मुलाकात

चीन के रक्षामंत्री जनरल वेई फेंग रविवार को नेपाल का दौरा करेंगे और शीर्ष नेपाली नेतृत्व के साथ मुलाकात करेंगे. वहां वे राष्ट्रपति बिद्यादेवी भंडारी, प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और सेनाध्यक्ष पूर्ण चंद थापा से मुलाकात करेंगे. बता दें कि इससे ठीक पहले भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन शृंगला नेपाल में अपनी पहली दो दिवसीय यात्रा पर आए थे.

  • AUS vs IND के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी में
    सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सिडनी में

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अभी मेजबान टीम 1-0 से आगे है. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले वनडे में हाई स्कोरिंग मुकाबले में हराया और अब दोनों टीमों के बीच रविवार 29 नवंबर 2020 को सीरीज का दूसरा वनडे सिडनी में खेले जाने वाला है.

  • तमिलनाडु-पुडुचेरी में बारिश का अलर्ट
    तमिलनाडु-पुडुचेरी में बारिश का अलर्ट

तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार के बाद अब भी भारी बारिश का अलर्ट है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक 29 नवंबर से बंगाल की खाड़ी में एक नया, कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि 29 नवंबर से बन रहे कम दबाव के क्षेत्र से तमिलनाडु में भारी बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details