राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Dec 28, 2020, 7:00 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

rajasthan newstoday, बड़ी ख़बरें, top news
राजस्थान और देश-दुनिया की बड़ी ख़बरें

  • चालकरहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
    चालकरहित ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश की पहली चालकरहित (पूर्ण स्वचालित) ट्रेन सेवा का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे. ये मेट्रो ट्रेन 37 किलोमीटर लंबी मजेंटा लाइन पर जनकपुरी वेस्ट से बॉटनिकल गार्डन के बीच चलेगी. बताया जा रहा है कि चालकरहित ट्रेन सेवा 2022 तक दिल्ली मेट्रो के पूरे नेटवर्क पर उपलब्ध हो जाएगी.

ये रहेंगी आज की बड़ी सुर्खियां
  • 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री मोदी
    100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को 100वीं किसान रेल को हरी झंडी दिखाएंगे. ये ट्रेन महाराष्ट्र के सांगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक चलेगी. इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है. पीएमओ के अनुसार खराब हो जाने वाली वस्तुओं को मार्ग में पड़ने वाले सभी ठहरावों पर उतारने और चढ़ाने की अनुमति होगी और खेप की मात्रा की कोई सीमा नहीं होगी.

  • कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस आज, होंगे कई कार्यक्रम
    कांग्रेस मनाएगी 136वां स्थापना दिवस

आज कांग्रेस अपना 136वें स्थापना दिवस मनाएगी. कांग्रेस की स्थापना 28 दिसम्बर 1885 को हुई थी. कांग्रेस के स्थापना दिवस के मौके पर राजस्थान में भी कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

  • निजी स्कूल संचालक आज देंगे अनिश्चित कालीन धरना
    निजी स्कूल संचालक आज देंगे धरना

आरटीई भुगतान को लेकर आज प्रदेशभर में निजी स्कूल संचालक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे. यह धरना जिला कलेक्ट्रेट पर दिया जाएगा. दरअसल, आरटीई (शिक्षा के अधिकार के तहत) फीस पुर्भरण को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने बयान दिया है कि स्कूल नहीं खुले इसलिए भुगतान भी नहीं किया जाएगा.

  • दिल्ली पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की पहली खेप
    सोमवार को दिल्ली में आएगी कोरोना वैक्सीन

आज कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली पहुंच जाएगी. पूर्वी दिल्ली के ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में इसे स्टोर किया जाएगा. इसके लिए अस्पताल में मशीनें भी पहुंचनी शुरू हो गईं हैं. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बनने वाले उत्तर भारत के पहले कोरोना वैक्सीन स्टोर में आईं मशीनों को आपस में जोड़कर वैक्सीन के लिए जरूरी कोल्ड चेन इक्विपमेंट बनाया जाएगा.

  • रामपाल जाट आज से शुरू करेंगे 3 तीनों का उपवास
    रामपाल जाट करेंगे उपवास

राजस्थान में लगातार कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है. किसान महापंचायत भी इन कानूनों के खिलाफ है. किसान आंदोलन के मामले में केंद्र सरकार को एक सप्ताह का समय देने के बाद किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट आज से 3 दिन के लिए अंत:करण की शुद्धि के लिए उपवास पर रहेंगे.

  • ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रैक का दौरा करेंगे प्रताप सिंह खाचरियावास
    ड्राइविंग ट्रैक का दौरा करेंगे परिवहन मंत्री

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास आज जयपुर में ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रैक का दौरा करेंगे. दरअसल, ऑटोमेटिक ड्राइविंग ट्रैक को प्राइवेट कंपनी द्वारा कराए जाने और ड्राइविंग लाइसेंस ट्रायल में फेल होने पर फीस लेने के विरोध को लेकर जनमोर्चा विकास समिति की ओर से विरोध किया जा रहा था. ऐसे में परिवहन मंत्री ने आश्वस्त किया कि ट्रायल फेल होने पर किसी तरह की कोई फीस नहीं ली जाएगी, साथ ही लाइसेंस के नियमों को भी सरलीकरण किया जाएगा.

  • अरुण जेटली स्टेडियम में होगा अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण
    अरुण जेटली की प्रतिमा का होगा अनावरण

पूर्व केंद्रीय मंत्री और डीडीसीए (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली की प्रतिमा का अनावरण सोमवार को अरुण जेटली स्टेडियम में किया जाएगा. दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम पिछले साल बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया गया था.

  • भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन
    भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच जारी

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 195 रन के जवाब में दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 277 रन बनाए. भारत को इस तरह से 82 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है.

  • अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का जन्मदिन आज
    अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का है जन्मदिन

    मशहूर अभिनेत्री ऋचा चड्ढा का आज 33वां जन्मदिन है. ऋचा चड्ढा का जन्म 28 दिसंबर 1988 पंजाब के अमृतसर में हुआ था. ऋचा ने बहुत ही कम समय में हिंदी सिनेमा में अपने बेहतरीन अभिनय से एक खास मुकाम हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details