राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Nov 21, 2020, 6:56 AM IST

Updated : Nov 21, 2020, 9:08 AM IST

rajasthan news today, today latest news, 2020 की ताजा खबर, आज की ताजा खबर 2020, 21 नवंबर 2020 के मुख्य समाचार
आज की बड़ी सुर्खियां...

  • राजस्थान के सभी जिलों में आज से फिर लागू होगी धारा- 144
    आज से फिर लागू होगी धारा- 144

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे केसेज को देखते हुये प्रदेश की गहलोत सरकार एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गयी है. इसी के तहत प्रदेश के सभी जिलों में 21 नवंबर से फिर धारा-144 लगाई जा रही है.

  • छठ महापर्व का समापन आज
    छठ महापर्व का समापन आज

आज सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा का समापन होगा. उत्तर-पूर्व भारत खासतौर पर बिहार में छठ पूजा से एक सप्ताह पहले से ही तैयारी शुरू हो जाती है.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज G-20 समिट में लेंगे हिस्सा
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15वें G-20 समिट में शिरकत करेंगे. यह सम्मेलन 21 और 22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा. सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद ने पीएम मोदी को कार्यक्रम में शिरकत करने का न्योता दिया है.

  • पश्चिमी विक्षोभ का असर, अधिकतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने के आसार
    तापमान 26 डिग्री के आसपास रहने के आसार

मौसम विभाग की माने तो मौसम में कोहरा छाया रहेगा और धीरे-धीरे तापमान में गिरावट होगी. 21-23 नवंबर तक अधिकतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है. दो दिनों के बाद पूर्वी और उत्तर पूर्वी हवा पांच से सात किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलने के कारण मौसम विभाग ने ठंड बढ़ने की संभावना जताई है.

  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज चेन्नई के दौरे पर
    शाह आज चेन्नई के दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 21 नवंबर (शनिवार) को चेन्नई दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पड़ोसी जिले तिरुवल्लूर में 380 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए थेरवॉय कांडिगाइ जलाशय का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वे 67 हजार करोड़ रुपए की कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

  • पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे PM मोदी
    दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गांधीनगर के दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के आठवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे. वे यहां छात्रों को भी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम सुबह 11 बजे होगा. प्रधानमंत्री यूनिवर्सिटी में अनुसंधान, इनोवेशन और सीखने को बढ़ावा देने वाले विभिन्न केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम 2,600 छात्रों को उनकी डिग्री और डिप्लोमा प्रदान करेंगे.

  • ICAI-CA परीक्षा आज से होगी शुरू
    ICAI-CA परीक्षा आज से होगी शुरू

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) सीए परीक्षा 21 नवंबर से शुरू होगी, जो 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. शहर में परीक्षा 3 केंद्र पर आयोजित की जाएगी. जहां लगभग 200 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

  • MP के इन पांच शहरों में आज से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू
    आज से लागू होगा रात्रि कर्फ्यू

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रदेश के पांच जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि 21 नवंबर से इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान आवश्यक सेवाओं और फैक्टरी कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी.

  • जेपी नड्डा आज अपने गृह जिले के दौरे पर रहेंगे
    गृह जिले के दौरे पर रहेंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को अपने गृह जिले बिलासपुर के दौर पर जाएंगे. वहां वे निर्माणाधीन एम्स का निरीक्षण करेंगे. इससे पहले नड्डा दिवाली पर घर आने वाले थे, लेकिन दिल्ली में व्यस्तता के चलते वे नहीं आ पाए थे.

Last Updated : Nov 21, 2020, 9:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details