राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें..

By

Published : Nov 2, 2020, 7:03 AM IST

Rajasthan top news, NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

  • कर्नल किरोड़ी बैंसला के नेतृत्व में आज तय होगी गुर्जर आंदोलन की रणनीति
    आज की बड़ी सुर्खियां

विभिन्न मांगों को लेकर प्रस्तावित गुर्जर आंदोलन को लेकर समाज के लोगों ने जुटना शुरू कर दिया है. रविवार की शाम से गुर्जर समाज के लोग पीलूकापुरा में इकट्ठे हुए थे और रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था. आज गुर्जर नेता आंदोलन की आगामी रणनीति तय करेंगे.

आज तय होगी गुर्जर आंदोलन की रणनीति
  • राजस्थान विधानसभा के सत्र में आज पारित होंगे 5 बिल

आज राजस्थान विधानसभा के सत्र आजोजित होगा. विधानसभा सत्र में आज भी शून्यकाल और प्रश्नकाल नहीं होगा. सदन में आज पांच बिल पारित किए जाएंगे.

राजस्थान विधानसभा के सत्र में आज पारित होंगे 5 बिल
  • राजस्थान हाईकोर्ट में आज से होगी नियमित सुनवाई

राजस्थान हाईकोर्ट में आज से मुकदमों की नियमित सुनवाई की जाएगी. इस दौरान वकील वीसी और फिजिकल दोनों तरीके से पैरवी कर सकेंगे. हाईकोर्ट प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार सुबह 10:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक नियमित सुनवाई होगी.

राजस्थान हाईकोर्ट में आज से होगी नियमित सुनवाई
  • भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आज करेंगे कार्यभार ग्रहण

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा आज कार्यभार ग्रहण करेंगे. इसके लिए समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं. यह कार्यक्रम वर्चुअल रूप से आयोजित होगा.

भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष आज करेंगे कार्यभार ग्रहण
  • अजमेर में आज से फ्रेंच किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आगाज

अजमेर में राजस्थान सवात संघ के तत्वावधान में तीन दिवसीय फ्रेंच किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता आज से शुरू होने जा रही है. संघ ने प्रतियोगिता के आयोजन के लिए तैयारियां कर ली हैं. इस बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 22 राज्यों के 500 खिलाड़ी भाग लेंगे.

आज से फ्रेंच किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आगाज
  • मीणा-मीना विवाद को लेकर विधायक सीएम गहलोत से करेंगे मुलाकात

सीएम अशोक गहलोत ने मीणा और मीना सरनेम विवाद को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखने का फैसला किया है. जिसमें वे स्पष्टीकरण देंगे कि मीणा और मीना सरनेम एक ही जाति है. अब इस संबंध में आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से प्रदेश के कांग्रेस और निर्दलीय मीणा विधायक मुलाकात करेंगे.

विधायक सीएम गहलोत से करेंगे मुलाकात
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट में हाथरस केस को लेकर सुनवाई आज

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में आज हाथरस केस की सुनवाई होने वाली है. इस सुनवाई के दौरान यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार सरकार की ओर से उपस्थित होंगे. वहीं इस दौरान डीएम और निलंबित एसपी अपना हलफनामा पेश करेंगे.

हाथरस केस को लेकर सुनवाई आज
  • टू-जी स्पेक्ट्रम मामले पर सुनवाई कर सकता है दिल्ली हाईकोर्ट

टू-जी स्पेक्ट्रम मामले पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. इस मामले में सीबीआई और ईडी ने ए राजा और कनिमोझी समेत सभी 19 आरोपियों को बरी करने के ट्रायल कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है.

टू-जी स्पेक्ट्रम मामले पर सुनवाई
  • मुख्यमंत्री जन आवास योजना के फ्लैट्स के लिए दस्तावेज सत्यापन आज से

जयपुर विकास प्राधिकरण की तरफ से मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत आवेदन 4 (1) के अंतर्गत लॉटरी से आवंटित किए गए फ्लैट्स के आवंटन के लिए दस्तावेज सत्यापन और आवंटन सह मांग पत्र के लिए आज से शिविर आयोजित किए जाएंगे.

दस्तावेज सत्यापन आज से

आईपीएल 2020: DC और RCB के बीच मुकाबला आज

आईपीएल 2020 का 54 वां मैच दिल्ली केपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अबू धाबी से शेख जाएज स्टेडियम में होगा.

DC और RCB के बीच मुकाबला आज

ABOUT THE AUTHOR

...view details