राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : May 2, 2021, 7:00 AM IST

Rajasthan news today of 2 May 2021  Rajasthan By Election results 2021  Election results 2021  राजस्थान उपचुनाव नतीजे 2021  चुनाव परिणाम 2021 Rajasthan latest breaking news  jaipur latest hindi news  rajasthan big news and events today  राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें  जयपुर की हिन्दी खबरें  2 मई 2021 की खबरें  राजस्थान में कोरोना मामले  कोरोना वैक्सीनेशन राजस्थान  covid-19 vaccination  Oxygen cyllender in rajasthan
आज की बड़ी सुर्खियां

1. बंगाल, असम समेत पांच राज्यों में किसके सिर बंधेगा ताज, आज वोटों की गिनती

पांच राज्यों में किसके सिर बंधेगा ताज

देश के चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश में मार्च और अप्रैल के महीने में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. आज इस बात की तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी कि अगले पांच साल के लिए पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में किसका शासन होगा.

आज की बड़ी सुर्खियां

2. राजस्थान उपचुनाव : तीन विधानसभा सीटों पर मतगणना आज

तीन विधानसभा सीटों पर मतगणना आज

तीन विधानसभाओं के उपचुनाव के लिए रविवार को जिला मुख्यालयों पर कोविड संबंधी सभी दिशा-निर्देशों की पालना के साथ मतगणना करवाई जाएगी. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियोजित सभी सामान्य पर्यवेक्षक की ओर से विधानसभा क्षेत्रों के मतणगणना स्थल का भी दौरा किया जा चुका है.

3. यूपी में पंचायत चुनाव की मतगणना आज

पंचायत चुनाव की मतगणना आज

उत्तर प्रदेश में चार चरणों में संपन्न हुए पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी. चारों चरणों में 12 लाख 89 हजार 830 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. सभी उम्मीदवार जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत सदस्य के पदों पर चुनाव लड़ने वाले हैं.

4. जोधपुर में आज से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण का नया अभियान

कोरोना टीकाकरण का नया अभियान

1 मई से पूरे देश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण प्रारंभ हो रहा है. लेकिन जोधपुर में 1 मई से टीकाकरण शुरू नहीं होगा. जोधपुर में 35 साल से 44 साल तक की उम्र के लोगों के लिए 2 मई यानी आज से टीकाकरण शुरू होगा.

5. IPL 2021 का 28वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज

IPL 2021 का 28वां मुकाबला

आईपीएल 2021 का 28वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच रविवार दोपहर 03:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने नए कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में पहला मैच खेलेगी.

6. दमोह विधानसभा उपचुनाव: सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

दमोह विधानसभा उपचुनाव

मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र की दमोह विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की काउंटिंग की पूरी तैयारियां कर ली गईं हैं. दो मई को मतगणना का कार्य तीन कमरों में किया जाएगा. इसके लिए पांच-पांच टेबल लगाई गईं हैं. पोस्टल बैलेट की गणना की व्यवस्था अलग कमरे में की गई है.

7. आज का मौसम कैसा रहेगा

आज का मौसम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में आसमान साफ रहेगा. न्यूनतम तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जयपुर में आसमान में बादल छाए रहेंगे. यहां अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

8. ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज इन राज्यों में ऑक्सीजन वितरित करेगी

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज हरियाणा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश को 340 टन रिकार्ड तरल मेडिकल ऑक्सीजन वितरित करेगी. विभिन्न राज्यों को ऑक्सीजन के वितरण की गति तेज करते हुए भारतीय रेलवे ने देशभर में राज्यों को 56 टैंकरों के जरिए 841 टन से अधिक तरल मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाई है.

9. मेघ गर्जना के साथ पूर्वी भारत में 2 दिन बाद बारिश के आसार

2 दिन बाद बारिश के आसार

राजस्थान, पंजाब, हरियाणा से उत्तर प्रदेश व दिल्ली तक में आज मेघ गर्जना के साथ बौछारें गिरेंगी. मौसम विभाग ने इन हिस्सों में धूल भरी आंधी भी चलने की संभावना जतायी है. वहीं, पूर्वी भारत में भी 2 दिनों बाद भारी बारिश के आसार हैं.

10. ड्वेन जॉनसन का जन्मदिन आज

जॉनसन का जन्मदिन आज

ड्वेन जॉनसन जिन्‍हें द रॉक के नाम से भी जाना जाता है. एक अमेरिकी अभिनेता, फिल्म प्रोड्यूसर और प्रोफेशनल रेसलर हैं. वह WWE में भी प्रोफशनल रेसलर रह चुके हैं. जॉनशन मियामी युनिवर्सिटी के लिये एक फुटबाल प्‍लेयर भी रह चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details