राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY : जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 19, 2021, 6:48 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan news,  news headlines of 19 march 2021
न्यूज टूडे

  • CM गहलोत आज कोरोना के हालातों पर वीसी के जरिए लेंगे मीटिंग
    NEWS TODAY

सीएम अशोक गहलोत आज वीसी के माध्यम से कोरोना को लेकर मीटिंग करेंगे. गहलोत आज विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि और धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग करेंगे.

सीएम अशोक गहलोत
  • राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, आज भी जारी रहेगी कार्यवाही

राजस्थान विधानसभा में आज भी सदन की कार्यवाही जारी रहेगी. इस दौरान प्रश्नकाल भी रखा गया है. गुरुवार को विधानसभा में बजट पास कर दिया गया था. ऐसे में आज सदन अनिश्चित काल के लिए स्थगित किया जा सकता है.

राजस्थान विधानसभा
  • उपचुनाव को लेकर मुख्य सचिव लेंगे जिलाधिकारियों की बैठक

प्रदेश की तीन सीटों पर उपचुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद आज मुख्य सचिव निरंजन आर्य सचिवलाय में वीसी के जरिए जिला निर्वाचन अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

मुख्य सचिव निरंजन आर्य
  • राजसमंद विधानसभा सीट पर निर्वाचन को लेकर HC में सुनवाई आज

राजस्थान में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में निर्वाचित भाजपा प्रत्याशी किरण माहेश्वरी के निर्वाचन को चुनौती देने का मामला इन दिनों चर्चाओं में है. इस निर्वाचन को चुनौती देने वाली याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी.

राजसमंद उपचुनाव
  • आज से शुरू होगी आरएसएस प्रतिनिधि सभा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा (एबीपीएस) की 19 और 20 मार्च को जनसेवा विद्या केंद्र चन्ननहली बेंगलुरु में बैठक होगी. दो दिवसीय बैठक के दौरान आरएसएस का नया सरकार्यवाह (महासचिव) चुना जाएगा.

आरएसएस
  • आज से दो दिवसीय असम दौरे पर राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से दो दिन के दौरे पर असम में रहेंगे. दो दिन के दौरे में राहुल अपर असम और नॉर्दर्न असम में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. इसके अलावा वह टी गार्डन वर्कर्स और कॉलेज स्टूडेंट्स से भी बात करेंगे. आज सुबह11:30 बजे राहुल डिब्रूगढ़ जिले के कॉलेज स्टूडेंट्स से लाहोवाल में बातचीत करेंगे. इसके बाद एक बजे चाबुआ के दिन्जॉय टी एस्टेट में टी गार्डन वर्कर्स से मुलाकात करेंगे. साथ ही तिनसुकिया जिले के डुमडूमा में उनकी एक रैली भी होगी.

राहुल गांधी
  • तीन दिवसीय भारत दौरे पर अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन
    अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन

अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन आज से 21 मार्च तक भारत की यात्रा पर रहेंगे. ऑस्टिन पहले ऐसे अमेरिकी विदेश मंत्री हैं, जिन्होंने अपनी पहली विदेश यात्रा में भारत को शामिल किया है. यह दोनों देशों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. ऑस्टिन 19 से 21 मार्च के दौरान अपनी भारत यात्रा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से मुलाकात करेंगे.

  • Rajasthan PTET 2021: प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट के लिए आज बंद होगी एप्लीकेशन विंडो

राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट 2021 (Rajasthan PTET 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज समाप्त हो रही है. राजकीय डूंगर कॉलेज, बीकानेर द्वारा आयोजित की जाने वाली राजस्थान पीटीईटी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज है. इसके बाद एप्लीकेशन विंडो बंद कर दी जाएगी.

Rajasthan PTET 2021
  • राजस्थान समेत 12 राज्यों में अगले 48 घंटों में होगी बारिश!

लगातार बढ़ रही गर्मी के बीच अगले 48 घंटों में कई राज्यों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक आज राजस्थान, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड, अरुणाचल और असम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बारिश
  • फिल्म मुंबई सागा आज होगी रिलीज
    फिल्म मुंबई सागा

मुंबई सागा आज सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. बता दें इस फिल्म में सुनील शेट्टी, महेश मांजरेकर, काजल अग्रवाल, रोहित रॉय, गुलशन ग्रोवर और प्रतीक बब्बर शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details