राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 18, 2021, 7:01 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...राजस्थान और देश की बड़ी खबरें

jaipur latest hindi news, rajasthan big news and events today, राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें, जयपुर की हिन्दी खबरें, 18 मई 2021 की खबरें
jaipur latest hindi news, rajasthan big news and events today, राजस्थान की ताजा हिन्दी खबरें, जयपुर की हिन्दी खबरें, 18 मई 2021 की खबरें

  • प्रदेश में आज भी रहेगा तौकते तूफान का असर, अलर्ट मोड पर प्रशासन
    राजस्थान में अलर्ट

राजस्थान में भी तौकते तूफान का असर रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई संभाग में रेड अलर्ट जारी किया है. उदयपुर और जोधपुर संभाग के कई इलाकों में मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है.

ये रहेंगी आज की बड़ी सुर्खियां
  • आवासन मंडल के कार्मिक और उनके परिजनों के लिए आज होगा वैक्सीनेशन कैंप
    कोविड वैक्सीनेशन

कोविड-19 से बचाव के लिए आवासन मंडल मुख्यालय में 18 से 44 वर्ष तक के मंडल कार्मिकों और उनके परिजनों के लिए वैक्सीनेशन कैंप आज भी जारी रहेगा. आज करीब 300 लोगों का वैक्सीनेशन होगा.

  • राजसमंद के कांकरोली में अनिश्चितकालीन दुकानें बंद करेंगे किराना व्यापारी
    किराना दुकानें रहेंगी बंद

राजसमंद जिले के कांकरोली में श्री खाद्यान्न व्यापार मंडल ने लॉकडाउन के दौरान प्रशासन पर ज्यादती करने का आरोप लगाते हुए किराना दुकानें बंद करने का ऐलान किया है. इनका आरोप है कि दुकानों पर भीड़ होने पर प्रशासन व्यापारियों का सहयोग करने की बजाए आए दिन दुकानों को सीज करना ,व्यापारियों के चालान बनाना एवं व्यापारियों के साथ मारपीट करने पर उतारू हो गए हैं.

  • पीएम मोदी कोरोना पर जिलों के DM से करेंगे बातचीत
    पीएम मोदी की डीएम से वार्ता

पीएम नरेंद्र मोदी 18 मई को देशभर के उन जिलों के डीएम से बात करेंगे, जहां कोरोना संक्रमण का प्रभाव सबसे अधिक रहा है. इनमें राजधानी के 6 जिले भी शामिल हैं. इन छह जिलों के डीएम ने अपने अपने जिलों की रिपोर्ट लगभग तैयार कर ली है.

  • केंद्रीय शिक्षा मंत्री आज विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ करेंगे मीटिंग
    केन्द्रीय शिक्षा मंत्री

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल आज केंद्रीय विश्वविद्यालयों के सभी कुलपतियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में वर्तमान कोविड -19 महामारी के बीच शिक्षा की गुणवत्ता पर चर्चा की जाएगी. देश भर में कोविड -19 महामारी के प्रभाव के बीच चल रही कॉलेज की पढ़ाई पर चर्चा करने के अलावा, शिक्षा मंत्री उच्च शिक्षण संस्थानों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के कार्यान्वयन पर भी चर्चा करेंगे.

  • चक्रवाती तूफान का कहर आज भी रहेगा जारी, अहमदाबाद एयरपोर्ट से कई उड़ानें रद्द
    तौकते चक्रवात

चक्रवाती तूफान मुंबई और गुजरात केके आस पास के इलाकों तक पहुंच गया है. मुंबई में जगह-जगह पर भारी बारिश हो रही है. वहीं, गुजरात के तटीय इलाकों तक तूफान पहुंच चुका है. ऐसे में अहमदाबाद एयरपोर्ट ने 18 मई सुबह तक की सारी फ्लाइट्स कैंसल कर दी है.

  • गुजरात में आज से तीन दिन के लिए और रहेगा लॉकडाउन
    लॉकडाउन बढ़ा

बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए गुजरात में आज से और तीन दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया है. इससे पूर्व घोषित लॉकडाउन आज सुबह छह बजे हो रहा था खत्म.

  • उत्तराखंड में आज से कोविड कर्फ्यू का दूसरा चरण
    कर्फ्यू का दूसरा चरण

उत्तराखंड राज्य में आज से कोविड कर्फ्यू का दूसरा चरण शुरू हो रहा है. राज्य सरकार ने घोषणा करते हुए कर्फ्यू को 25 मई तक बढ़ाया है.

  • एमपी के 19 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी आज काली पट्टी बांधकर करेंगे काम
    काली पट्टी बांधकर विरोध

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आज मध्यप्रदेश में 19 हजार के करीब स्वास्थ्य संविदाकर्मी काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे. स्वास्थ्यकर्मियों ने 24 मई से हड़ताल की घोषणा कर रखी है.

  • चारधाम यात्रा 2021: आज खुलेंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट
    बद्रीनाथ धाम के कपाट

केदारनाथ धाम के पट खुलने के बाद आज चारधाम यात्रा के तहत बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलेंगे. कोविड गाइडलाइन के मुताबिक इस दौरान आम श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने की अनुमति नहीं दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details