राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY : जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Mar 16, 2021, 7:06 AM IST

Updated : Mar 16, 2021, 7:14 AM IST

Rajasthan news today, Rajasthan latest breaking news
जानिए आज क्या रहेगा खास

  • राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र, प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी कार्यवाही
    राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही आज भी जारी रहेगी. इस दौरान प्रश्नकाल भी रखा गया है. कई मुद्दों को लेकर सत्र में हंगामा होने के आसार हैं.

जानिए आज क्या रहेगा खास
  • अजमेर नगर निगम बोर्ड की साधारण सभा की पहली बैठक आज
    अजमेर नगर निगम बोर्ड की साधारण सभा की पहली बैठक आज

अजमेर नगर निगम की साधारण सभा की पहली बैठक आज होगी. बैठक में शहर का बजट जारी किया जाएगा. इस दौरान हंगामा होने के पूरे आसार हैं.

  • मंत्री गोविंद डोटासरा लेंगे पर्यटन विभाग की बैठक
    मंत्री गोविंद डोटासरा लेंगे पर्यटन विभाग की बैठक

करीब एक वर्ष के बाद पर्यटन विभाग के राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा आज समीक्षा बैठक लेंगे. सुबह 11:00 बजे पर्यटन भवन में बैठक आयोजित होगी. कोविड-19 के बाद से बंद पड़ी पैलेस ऑन व्हील्स को जल्द से जल्द शुरू करने को लेकर हो सकता है फैसला

  • विदेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता देने को लेकर VC आज
    विदेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता देने को लेकर VC आज

मुख्य सचिव की आज राज्य के सभी जिला कलेक्टरों के साथ VC के जरिए विदेशी नागरिकों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने संबंधी फीडबैक लेंगे. सचिवालय से सुबह 10:30 बजे मुख्य सचिव निरंजन आर्य सभी जिला कलेक्टरों के साथ कनेक्ट होंगे.

  • बैकों की हड़ताल, आज भी ठप रहेगा कामकाज
    बैकों की हड़ताल

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंक कर्मचारियों ने प्रस्तावित बैंकों के निजीकरण के विरोध में आज हड़ताल पर रहेंगे. सभी बैंकों का कामकाज रहेगा बंद.

  • भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल दौरा
    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल दौरा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज एक दिन के लिए पश्चिम बंगाल जाएंगे. इस दौरान नड्डा बिशनुपुर में रोड शो निकालेंगे और रैली में लोगों से रूबरू होंगे. यह रोड शो जेपी नड्डा, भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में निकालेंगे, जो कुमारी टॉकीज सिनेमा हॉल से सुबह 11 बजे शुरू होगा.

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बंगाल दौरा
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बंगाल दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पश्चिम बंगाल में भाजपा के पक्ष में तीन जनसभा को करेंगे संबोधित. पहली सभा पुरुलिया, दूसरी बांकुड़ा और तीसरी पश्चिम मेदिनीपुर में होगी.

  • भारत बनाम इंग्लैंड टी-20 सीरीज का तीसरा मैच आज
    भारत बनाम इंग्लैंड टी-20 सीरीज का तीसरा मैच आज

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच आज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

  • JEE Main Exam 2021: आज से है मार्च सेशन की परीक्षा
    JEE Main Exam 2021: आज से है मार्च सेशन की परीक्षा

इस साल जेईई मेन परीक्षा 4 सेशन में आयोजित की जा रही है. फरवरी सेशन के बाद अब मार्च सेशन की परीक्षा आज यानी 16 मार्च से 18 मार्च तक 3 दिन चलेगी. इसमें हिस्सा लेने वाले परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी किए गए हैं.

  • Ind vs Eng: दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा टी-20 मैच
    दर्शकों के बगैर ही खेला जाएगा टी-20 मैच

गुजरात क्रिकेट संघ ने टी-20 सीरीज के बाकी के तीन मैचों के बगैर दर्शकों के होने की पुष्टि की है. जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा है कि आज 16 मार्च, 18 और 20 मार्च को होने वाले मैचों बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला किया गया है.

Last Updated : Mar 16, 2021, 7:14 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details