राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : Sep 15, 2021, 6:59 AM IST

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

जयपुर: कृषि कानून के खिलाफ किसान संसद आज

आज की बड़ी सुर्खियां

संयुक्त किसान मोर्चों के आह्वान पर कल जयपुर में किसान संसद होगी . इस संसद में अलग-अलग राज्यों के किसान नेता शामिल होंगे और केंद्र सरकार के कृषि कानून पर चर्चा करेंगे.

आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

विधानसभा का घेराव: अपनी मांगों को लेकर मंत्रालयिक कर्मचारी जुटेंगे आज

आज की बड़ी सुर्खियां

मंत्रालयिक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आज विधानसभा का घेराव करेंगे . जानकारी के मुताबिक इसमें प्रदेश भर के कर्मचारी शामिल होंगे. कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि उन्हें जब तक लिखित में आदेश नहीं दिया जाएगा तब तक वो आंदोलन को नहीं थमने देंगे.

राजस्थान लोकसेवा आयोग की ओर से उप निरीक्षक(SI) भर्ती 2016 परीक्षा का आखिरी दिन आज

आज की बड़ी सुर्खियां

राजस्थान लोकसेवा आयोग की ओर से उप निरीक्षक(SI) भर्ती 2016 परीक्षा का आज आखिरी दिन है. इसका आयोजन 13 से शुरू किया गया था, आयोग ने इस भर्ती के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मंगलवार को जारी कर दिए थे. प्रदेश भर में सात संभाग मुख्यालयों के अतिरिक्त 4 और जिलों में इस परीक्षा का आयोजन कराया गया है.

मौसम अपडेट: कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी

आज की बड़ी सुर्खियां

पूर्वी राजस्थान के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. IMD के मुताबिक प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़,कोटा, झालावाड़ और बारा में कहीं -कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश की संभावना है.

College Reopening: आज से कुछ नियमों के साथ खुलेंगी Delhi और MP में Universities

आज की बड़ी सुर्खियां

मध्य प्रदेश और दिल्ली में आज से कॉलेजों और यूनिवर्सिटिज को ऑफलाइन मोड में खोला जाएगा. गई है. दिल्ली में ये चरणबद्ध तरीके से होगा. वहीं MP में हायर एजुकेशनल इंस्टीट्यूट को लेकर आधिकारिक वेबसाइट highereducation.mp.gov.in पर जारी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं. जिसके अनुसार, छात्रों को केवल 50% क्षमता पर कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति होगी, जबकि टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ की 100 प्रतिशत उपस्थिति होगी.

पंजाब: कोरोना वैक्सीन न लगवाने को आज से छुट्टी पर भेजेगी सरकार

आज की बड़ी सुर्खियां

अमरेन्द्र सरकार ने वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारियों के ख़िलाफ़ सख्त क़दम उठाया है. पहले ही इस बाबात जानकारी दे दी गई थी. जिसके मुताबिक जिस कर्मचारी ने अब तक खुद को वैक्सीनेट नहीं कराया है वो 15 सितंबर यानी आज के बाद अनिवार्य रूप से छुट्टी पर भेज दिया जाएगा.

NHM UP Recruitment: उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 5000 पदों के लिए आवेदन आज से

आज की बड़ी सुर्खियां

NHM UP ANM Recruitment 2021 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की स्टेट हेल्थ सोसाइटी (SHS NHM UP) ने एएनएम के 5000 पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी की है. इस नोटिस के अनुसार कुल 5000 एएनएम पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होनी है. इसके लिए आज से आवेदन आज से किया जाएगा.

PM करेंगे संसद टीवी लॉन्च: उपराष्ट्रपति नायडू, लोकसभा अध्यक्ष बिरला भी होंगे शामिल

आज की बड़ी सुर्खियां

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला बुधवार को संयुक्त रूप से आज संसद टीवी टीवी (Sansad TV) लांच करेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को दी.

दुनिया भर में मनाया जा रहा है अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस आज

आज की बड़ी सुर्खियां

अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस आज मनाया जा रहा है. पूरी दुनिया 15 सितंबर को लोकतंत्र दिवस मनाती है. इस आयोजन का मूल उद्देश्य बेहतरीन जीवन और सुशासन पद्धति को दुनिया में अंतिम छोर तक स्थापित करने का आह्वान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details