राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : May 14, 2022, 7:23 AM IST

Published : May 14, 2022, 7:23 AM IST

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

कांग्रेस नव संकल्प शिविर का दूसरा दिन

कांग्रेस का तीन दिवसीय नव संकल्प चिंतन शिविर (Congress Nav Sankalp Shivir) शुक्रवार से राजस्थान के उदयपुर में शुरू हो गया है. आज शिविर का दूसरा दिन है. चुनाव में लगातार हार का सामना कर रही पार्टी अपनी पुनर्संरचना और ध्रुवीकरण की राजनीति का मुकाबला करने के लिए रणनीति बना रही है. आज 10.30 बजे से समूह चर्चा का आगाज होगा. इसके बाद 1.00 बजे लंच ब्रेक होगा. 2.30 से 7.30 बजे तक समूह चर्चा होगा. इसके बाद 8.00 बजे 6 समन्वय समितियों के समन्वयकों की मीटिंग होगी.

कांग्रेस नव संकल्प शिविर का दूसरा दिन

सतीश पूनिया का दिल्ली दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे. साथ ही केंद्रीय नेतृत्व के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

सतीश पूनिया का दिल्ली दौरा

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. 13 मई से 16 मई तक राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 19 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं.

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

मौसम अपडेट: राजस्थान के कई जिलों में रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 2 जिलों में लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. विभाग ने आज बीकानेर और श्रीगंगानगर जिलों में अति उष्ण लहर को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. साथ ही विभाग ने आज अलवर, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, करौली, टोंक, झुंझुनू, सवाई माधोपुर, बाड़मेर, चूरू, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, जालोर, और हनुमानगढ़ जिलों में उष्ण लहर को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

राजस्थान के कई जिलों में रेड अलर्ट

अजमेर में मेले का आयोजन

भगवान नृसिंह जयंती पर प्राचीन लालल्या काल्ल्या के मेले का आयोजन होगा. लालल्या के सोटे खाने को लोग आतुर रहते हैं. काल्या के सोटे से लोग बचने की कोशिश करते हैं. बता दें, कोरोना की वजह से दो वर्ष बाद आयोजन हो रहा है.

अजमेर में मेले का आयोजन

BSF प्रशिक्षण केंद्र का दीक्षांत समारोह

बीकानेर के बीएसएफ प्रशिक्षण केंद्र में आज दीक्षांत समारोह का आयोजन होगा. आज 245वें बैच का दीक्षांत समारोह होगा.

BSF प्रशिक्षण केंद्र का दीक्षांत समारोह

डॉ. किरण सेठ आज आएंगे कोटा

स्पिक मैके के संस्थापक पद्मश्री डॉ. किरण सेठ आज कोटा आएंगे. सेठ पर्यावरण जागृति के लिए साइकिल से भारत भ्रमण के लिए निकले हैं. वे तीन दिन कोटा में रहेंगे.

डॉ. किरण सेठ आज आएंगे कोटा

बुलडोजर पर केजरीवाल ने आज बैठक बुलाई

MCD के बुलडोजर अभियान पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. इसमें बड़ी घोषणा हो सकती है. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर इस अभियान को रोकने के लिए कहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बुलडोजर से वसूली का BJP ने बड़ा प्लान बनाया है.

बुलडोजर पर केजरीवाल ने आज बैठक बुलाई

ज्ञानवापी का सर्वे आज से फिर होगा

वाराणसी के ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी परिसर का सर्वे आज से फिर शुरू होगा. इस पर कोर्ट ने किसी तरह की रोक नहीं लगाई है. सर्वे के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है, लेकिन चीफ जस्टिस एन.वी. रमण की बेंच ने इस पर यथा स्थिति बनाए रखने जैसा अंतरिम आदेश देने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि हमें इस मामले की जानकारी नहीं है. पहले हमें पेपर देखने दें. फाइलें पढ़ने दें.

ज्ञानवापी का सर्वे आज से फिर होगा

IPL : हैदराबाद बनाम कोलकाता

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 61वां मैच शनिवार (14 मई) को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा. युवा कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में केकेआर 12 में से पांच मैच जीतकर सातवें स्थान पर है, जबकि अनुभवी कप्तान केन विलियमसन के नेतृत्व में हैदराबाद भी 11 में से मात्र पांच मैच जीतकर कोलकाता से केवल एक पायदान ऊपर है.

IPL : हैदराबाद बनाम कोलकाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details