राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

By

Published : May 12, 2022, 7:01 AM IST

Published : May 12, 2022, 7:01 AM IST

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

सीएम गहलोत करेंगे बर्ड पार्क का उद्घाटन

सीएम गहलोत करेंगे बर्ड पार्क का उद्घाटन

सीएम अशोक गहलोत आज उदयपुर दौरे पर हैं. इस दौरान वे आज प्रदेश के पहले बर्ड पार्क का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद अन्य कर्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

आज की बड़ी सुर्खियां

जोधपुर: कर्फ्यू में आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक छूट

जोधपुर: कर्फ्यू में आज सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक छूट

जोधपुर शहर में 3 मई को ईद की नमाज के बाद हुई हिंसा के चलते 10 थाना क्षेत्र में लगाए गए कर्फ्यू और उसके बाद तेजी से सामान्य होते हालातों को देखते हुए पुलिस ने गुरुवार से छूट के दायरे को बढ़ाया है. पुलिस ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू में छूट सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक कर दी (seven police station areas of Jodhpur city) है. यानी कि रात 9:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

सीएचए अभ्यर्थियों की महापंचायत

सीएचए अभ्यर्थियों की महापंचायत

रोजगार की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे सीएचए अभ्यर्थी आज नर्सेज दिवस पर महापंचायत करेंगे. इस पंचायत में प्रदेशभर के किसान नेताओं और छात्रसंघ अध्यक्षों सहित अलग अलग संगठनों को निमंत्रण दिया गया है.

जोधपुर का 564वां स्थापना दिवस

जोधपुर का 564वां स्थापना दिवस

कोरोना के दो साल बाद आज जोधपुर का 564 वां स्थापना दिवस मनाया जाएगा. इस दौरान मेहरानगढ़ में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन होगा. साथ ही विभिन्न क्षेत्रों के लोगो को सम्मानित किया जाएगा.

मंत्री रमेश मीणा का करौली दौरा

मंत्री रमेश मीणा का करौली दौरा

राजस्थान सरकार में मंत्री रमेश मीणा आज करौली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे पुलिस अधिकारियों की बैठक लेंगे और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे.

मौसम अपडेट: राजस्थान के 22 जिलों में लू का अलर्ट

राजस्थान के 22 जिलों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 22 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान के अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, बूंदी, धौलपुर, डूंगरपुर, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, टोंक जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के चूरू, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जालोर, पाली जिलों में उष्ण लहर चलने की स्ंभावना है. विभाग ने आज बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर और जैसलमेर जिलों में अति उष्ण लहर को लेकर ऑरेंज लेटर जारी किया है.

PM नरेंद्र मोदी 'उत्कर्ष समारोह' को करेंगे संबोधित

PM नरेंद्र मोदी 'उत्कर्ष समारोह' को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के भरूच में आयोजित ''उत्कर्ष समारोह'' को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे. इस समारोह का आयोजन भरूच जिले में राज्य सरकार की चार प्रमुख सरकारी योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा होने के अवसर पर किया गया है.

ताजमहल पर हाईकोर्ट में सुनवाई

ताजमहल पर हाईकोर्ट में सुनवाई

ताजमहल के तहखाने में बने 20 कमरों को खोलने की याचिका पर हाईकोर्ट में बृहस्पतिवार को सुनवाई होनी है, लेकिन भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) और देश के नामी गिरामी संस्थानों के लिए तहखाना कई बार खुला है। ताजमहल की मजबूती परखने के लिए समय-समय पर तहखाने में जाकर इसका सर्वे किया गया है।

आज है मोहिनी एकादशी

आज है मोहिनी एकादशी

गुरुवार को मोहिनी एकादशी का व्रत (Mohini Ekadashi 2022) रखा जाएगा. इस दिन भगवान विष्णु ने मोहिनी रूप धारण करके देवताओं को अमृतपान कराया था. मोहिनी एकादशी पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की आराधना की जाती है.

IPL Match 2022: मुंबई बनाम चेन्नई

मुंबई बनाम चेन्नई

चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी. उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल के इतिहास में पहली बार लगभग दोनों चैंपियन बाहर होने से पहले अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details