राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Mar 11, 2021, 7:00 AM IST

Updated : Mar 11, 2021, 9:18 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

Rajasthan news today, Rajasthan latest breaking news
आज की बड़ी सुर्खियां

  • आज मनाई जाएगी महाशिवरात्रि
    आज मनाई जाएगी महाशिवरात्रि

आज देश और प्रदेश में महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है. इस दौरान शिवालयों में भक्त भगवान शिव के दर्शन करने पहुंचेंगे. ऐसी मान्यता है कि इस दिन भगवान शिव शंकर की विधिपूर्वक पूजा, मंत्रों का जाप करने से सभी कष्ट दूर ही होते हैं. साथ ही मनोकामनाओं की पूर्ति भी होती है.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • जयपुर में सेना भर्ती रैली का आज चौथा दिन, ट्रेडमैन के लिए होगी दौड़
    जयपुर में सेना भर्ती रैली का आज चौथा दिन

जयपुर के आमेर में जारी सेना भर्ती रैली के चौथे दिन आज ट्रेडमैन की भर्ती के लिए अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे. यह भर्ती रैली सीआईएसएफ कैंपस में चल रही है.

  • जयपुर के प्रसिद्ध शिव मंदिर शंकर गढ़ी के पट आज महाशिवरात्रि पर रहेंगे बंद
    शिव मंदिर शंकर गढ़ी के पट आज महाशिवरात्रि पर रहेंगे बंद

छोटी कांशी के मोतीडूंगरी स्थित शिव मंदिर शंकर गढ़ी के पट आज महाशिवरात्रि पर नहीं खुलेंगे. साल में एक बार महाशिवरात्रि पर खुलने वाले इस मंदिर का भक्तों को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन इस बार मंदिर के पट नहीं खुलने से भक्तों में काफी निराशा है.

  • सरस राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले का दूसरा दिन, 3 सौ स्वयं सहायता समूहों ने लगाई स्टॉल
    सरस राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले का दूसरा दिन

आज जयपुर में सरस राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले का दूसरा दिन है. 21 मार्च तक चलने वाले इस राष्ट्रीय मेले में 22 राज्यों के करीब 300 समूहों ने 150 स्टॉल्स लगाई हैं. इसमें दस्तकारों द्वारा तैयार गलीचे, कालीन, दरियां, जयपुरी रजाइयां, पेपरमेशी के उत्पाद, लाख एवं कांच की चूड़ियां, चमड़े की जूतियां, खाद्य पदार्थ सहित विभिन्न प्रकार के हस्तशिल्प एवं हैण्डीक्राफ्ट उत्पाद उपलब्ध हैं.

  • पीएम भगवत गीता का किंडल वर्जन लॉन्च करेंगे
    पीएम भगवत गीता का किंडल वर्जन लॉन्च करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वामी चिद्भवानंदजी की भगवत गीता का किंडल वर्जन लॉन्च करेंगे. इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित भी करेंगे. कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा.

  • सीएम शिवराज करेंगे शिव प्रतिमा का अनावरण
    सीएम शिवराज करेंगे शिव प्रतिमा का अनावरण

महाशिवरात्रि पर्व पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भिंड के रावतपुरा दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम शिवराज 85 फीट ऊंची शिव प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इस मौके पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी मौजदू रहेंगे.

  • महाकुंभ का पहला शाही स्नान आज
    महाकुंभ का पहला शाही स्नान आज

महाशिवरात्रि पर आज हरिद्वार महाकुंभ का पहला शाही स्नान है. इस स्नान में सभी 13 अखाडों के लाखों नागा साधु गंगा नदी में डुबकी लगाएंगे. इनके बाद आम श्रद्वालु स्नान करेंगे,

  • भारतीय किसान यूनियन बताएगा आगे के कार्यक्रम
    भारतीय किसान यूनियन बताएगा आगे के कार्यक्रम

दिल्ली में आज भारतीय किसान यूनियन अपने अगले एजेंडे और कार्यक्रम के बारे में जानकारी देगा. इसमें किसान आंदोलन को कैसे आगे बढ़ाया जाए, इसको लेकर जानकारी दी जाएगी.

  • महिला क्रिकेट सत्र की होगी शुरुआत
    महिला क्रिकेट सत्र की होगी शुरुआत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी संबंधित इकाईयों को पिछले दिनों सूचित किया था कि महिला घरेलू क्रिकेट सत्र का आरंभ आज से 50 ओवरों के टूर्नामेंट से होगा. टूर्नामेंट छह स्थानों सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा.

Last Updated : Mar 11, 2021, 9:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details