राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 11, 2021, 7:00 AM IST

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...राजस्थान और देश की बड़ी खबरें...

Rajasthan latest breaking news,  jaipur latest hindi news
NEWS TODAY

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे कानून व्यवस्था की समीक्षा, सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक होंगे शामिल
    NEWS TODAY

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज प्रदेश की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए वीडियो कान्फ्रेंस करेंगे. इसमें गृह विभाग के अधिकारी और जिलों के पुलिस अधीक्षक भी शामिल होंगे.

सीएम गहलोत करेंगे समीक्षा
  • पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल आज

पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़ते दामों के विरोध में आज राजस्थान कांग्रेस पेट्रोल पम्पों पर प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी. प्रदर्शन सभी जिला मुख्यालयों पर होगा जिसमें कांग्रेस के बड़े नेता शामिल होंगे.

पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर प्रदर्शन
  • SC में आसाराम की अंतरिम जमानत पर सुनवाई आज

आयुर्वेद के जरिए उपचार के बहाने अंतरिम जमानत की उम्मीद में आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए एसएलपी दायर कर रखी है. जिस पर आज सुनवाई होगी. वहीं, अब पीड़िता के पिता भी सुप्रीम कोर्ट में पक्षकार बनकर आसाराम की अंतरिम जमानत का विरोध दर्ज करवाएंगे.

आसाराम की याचिका पर सुनवाई
  • राजेश पायलट की 21वीं पुण्यतिथि आज, सचिन पायलट सहित कई नेता पहुचेंगे भड़ाना

राजेश पायलट की 21वीं पुण्यतिथि (Rajesh pilot death anniversary) पर शुक्रवार को भंडाना स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. इस कार्यक्रम में सचिन पायलट (Sachin Pilot) सहित कांग्रेस के दर्जनों नेता शामिल होंगे.

राजेश पायलट की पुण्यतिथि
  • जयपुर जिले में आज 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग कोविड वैक्सीनेशन का विशेष एक दिवसीय अभियान

जयपुर जिले में 18 से 44 वर्ष के लिए एक दिवसीय विशेष अभियान चलाया जाएगा. इस विशेष अभियान के तहत आज सीएमएचओ प्रथम के 130 और द्वितीय में 125 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा.

वैक्सीनेशन
  • कोरोना मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग वाले केस की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

कोरोना से होने वाली मौतों पर मुआवजे की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी. कोर्ट ने इस पर केंद्र सरकार से पूछा है कि वे मृतकों के परिजनों को मुआवजा कैसे देंगे. केंद्र सरकार आज अपना जवाब दाखिल करेगी.

सुप्रीम कोर्ट
  • नई दिल्ली: परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर आज सुनवाई करेगी. याचिका में उन्होंने अपने खिलाफ जारी सभी जांच को महाराष्ट्र के बाहर किसी निष्पक्ष एजेंसी को हस्तांतरित करने की मांग की है.

परमबीर सिंह (फाइल)
  • नई दिल्ली: यूपी के सीएम योगी पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. यूपी की सियासी अटकलों के बीच दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी से सीएम योगी की मुलाकात (फाइल)
  • पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन आज

कांग्रेस कार्यकर्ता पेट्रोल और डीजल की दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ आज पेट्रोल पंपों पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कई बार पेट्रोलियम की कीमतों को लेकर केंद्र सरकार को घेर चुके हैं.

कांग्रेस
  • कक्षा 6 से 9वीं तक ऑनलाइन एडमिशन रजिस्ट्रेशन 11 जून से शुरू
    ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कक्षा 6 से 9वीं तक के ऑनलाइन एडमिशन रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होंगे. जिन छात्रों को इन क्लासेस में एडमिशन लेना है वे दिल्ली सरकार की शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर जाकर 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details