राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देशभर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज टुडे में जानिए वो खबरें जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें..

By

Published : Nov 1, 2020, 6:59 AM IST

आज की बड़ी सुर्खियां, Gurjar reservation movement 2020,  Gurjar reservation latest news
आज की बड़ी सुर्खियां

  • नगर निगम चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान आज
    नगर निगम चुनाव

प्रदेश के जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगम चुनाव के लिए आज मतदान किया जाएगा. मतदान का समय सुबह 7:30 से शाम 5:30 बजे तक रखा गया है. निगम चुनाव की मतगणना 3 नवंबर को सुबह 9 बजे से की जाएगी.

आज की बड़ी सुर्खियां
  • गुर्जर आरक्षण आंदोलन: बैंसला करेंगे महापंचायत में अंतिम निर्णय
    गुर्जर आरक्षण आंदोलन

आरक्षण समेत विभिन्न मांगों को लेकर एक बार फिर सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहा गुर्जर समाज दो गुटों में बंट गया है. समाज के एक गुट ने शनिवार को जयपुर जाकर सरकार के साथ वार्ता करते हुए 14 बिंदुओं पर समझौता कर लिया है. वहीं आज विजय बैंसला भरतपुर जिले के पीलू का पुरा में समाज की महापंचायत करेंगे, जिसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

  • प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डोटासरा आज जिला प्रभारियों से करेंगे वार्ता
    डोटासरा जिला प्रभारियों की लेंगे बैठक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों को लेकर जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं. डोटासरा आज इन चुनाव जिला प्रभारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगमें पीसीसी प्रभारी अजय माकन भी जुड़ेंगे.

  • आज से शुरू होगा मूंगफली की खरीद के लिए पंजीयन
    मूंगफली की खरीद के लिए पंजीयन शुरू

प्रदेश में आज से समर्थन मूल्य पर मूंगफली की खरीद के लिए ऑनलाइन पंजीयन शुरू होगा. किसान मूंगफली बेचान के लिए ई-मित्र या खरीद केंद्र से पंजीयन करवा सकते हैं. 18 नवंबर से मूंगफली की खरीद शुरू होगी.

  • प्रधानमंत्री मोदी आज बिहार में करेंगे 4 रैली
    पीएम मोदी की बिहार रैली

बिहार में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 रैलियां करेंगे. मोदी की समस्तीपुर, छपरा और पूर्वी चंपारण में चुनावी सभा करेंगे. जिसमें वह एनडीए प्रत्याशियों को जिताने की अपील करेंगे.

  • बिहार चुनाव: दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन
    बिहार चुनाव अपडेट

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा. दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए आज अंतिम दिन है. ऐसे में बिहार में आज कई बड़े नेताओं की रैलियां होंगी. आज शाम के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा.

  • केरल में आज से पर्यटकों के लिए खोले जाएंगे समुद्री तट
    पर्यटकों के लिए खुलेंगे समुद्री तट

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के कारण पर्यटकों के लिए बंद किए गए केरल के समुद्री तट आज एक बार फिर खोल दिए जाएंगे. आज केरल राज्य का स्थापना दिवस भी हैं, ऐसे में पर्यटन क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए तटों को खोला जा रहा है.

  • छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस आज, कई कार्यक्रम आयोजित
    छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस आज

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के अवसर पर आज मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में राज्योत्सव मनाया जाएगा. कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल सहित कई बड़े नेता व अधिकारी होंगे शामिल. कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी लेंगे हिस्सा. इस दौरान उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान सहित कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा.

  • झारखंड में आज से खुलेंगे जिम और बार
    आज से खुलेंगे जिम और बार

लॉकडाउन के कारण झारखंड में बंद किए गए जिमों और बारों को आज से एक बार फिर खोला जाएगा. इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा.

  • IPL 2020: आज CSK vs KXIP और KKR vs RR के बीच मुकाबला
    आईपीएल का 13वां सीजन

आज आईपीएल 2020 का 53वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शेख जाएद स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं 54 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details