राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Feb 3, 2021, 6:58 AM IST

Updated : Feb 3, 2021, 10:20 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव. न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

latest news 3 February,  breaking news 3 February
NEWS TODAY

  • अजय माकन की सीएम अशोक गहलोत के साथ बैठक आज
    NEWS TODAY

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन मंगलवार को जयपुर पहुंचे. आज अजय माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठक करेंगे. इसमें विधानसभा उपचुनाव वाले क्षेत्रों को लेकर चर्चा होगी. साथ ही क्षेत्रों के पर्यवेक्षक और प्रभारी मंत्रियों से चर्चा की जाएगी.

सीएम अशोक गहलोत
  • प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज माकन लेंगे बैठक

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आज दोपहर 2 बजे बैठक होगी. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन बैठक लेंगे. सीएम अशोग गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा भी बैठक में आ सकते हैं.

अजय माकन
  • राजस्थान के पंचायत सहायकों की हड़ताल आज

राजस्थान के पंचायत सहायकों की आज हड़ताल है. पंचायत सहायक 8 फरवरी को विधानसभा का घेराव करेंगे.

हड़ताल
  • डीजीपी एमएल लाठर आज लेंगे उदयपुर संभाग की क्राइम मीटिंग

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर आज भरतपुर समेत धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर के पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग करेंगे. साथ ही आज पुलिस लाइन में पुलिस कर्मचारियों के साथ संपर्क सभा भी आयोजित करेंगे.

एम. एल. लाठर
  • किसान आंदोलन: चूरू जिले का किसान आज पहुंचेगा शाहजहांपुर बॉर्डर

पिछले 70 दिनों से दिल्ली के शाहजहांपुर बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में अब चूरू के किसान भी केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे. किसान आंदोलन के समर्थन में आज चूरू जिले के किसान शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचेंगे.

किसान आंदोलन
  • लोकसभा की कार्यवाही आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी पार्टियों के सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है. संसद के बजट सत्र के दूसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के साथ ही कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक के सदस्य अध्यक्ष के आसन के निकट आकर नारेबाजी करने लगे. वे तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे थे.

लोकसभा
  • हरियाणा में आज शाम 5 बजे तक 7 जिलों में इंटरनेट सेवा रहेगी बंद

किसान आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने इंटरनेट बैन की समय सीमा को बढ़ा दिया है. मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अब 3 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है. इस दौरान प्रदेश के 7 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रहेंगी. हरियाणा के जिन जिलों में यह रोक लगाई गई है, उनमें कैथल, जींद, पानीपत, रोहतक, चरखी दादरी, सोनीपत और झज्जर शामिल है.

मनोहर लाल खट्टर
  • एम्स में आज मेगा ब्लड डोनेशन कैंप

देश के सबसे बड़े अस्पताल दिल्ली एम्स में आज मेगा ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया जाएगा. अस्पताल प्रबंधन ने सोमवार को इसके लिए मेगा ब्लड डोनेशन कैंप की रैली भी निकाली थी. दिल्ली एम्स समय-समय पर रक्तदान शिविर लगाता रहता है. इससे लोगों को जागरूक किया जाता है कि लोग कैंप में आकर रक्तदान जरूर करें. एम्स प्रशासन की तरफ से इस बार रक्तदान कैंप सुबह 8 बजे से लेकर के रात 8 बजे तक लगाया जाएगा. जिसमें 12 घंटे के भीतर कोई भी व्यक्ति आकर रक्तदान कर सकता है.

एम्स, दिल्ली
  • Weather Alert: आज इन राज्‍यों में भारी बारिश का अलर्ट, बढ़ेगी ठंड

उत्तर भारत के मैदानी और गंगा के मैदानी क्षेत्रों में आज से हवाओं का रुख बदलेगा, जिससे न्यूनतम तापमान में और वृद्धि दर्ज की जाएगी. भारत के उत्तरी और मध्य भाग में 3 से पांच फरवरी के बीच भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम
  • बेंगलुरु में पांच दिवसीय एयरो इंडिया-2021 का आज पहला दिन
    एयरो इंडिया-2021

बेंगलुरु में पांच दिवसीय कार्यक्रम एयरो इंडिया का आयोजन किया जा रहा है. एयरो इंडिया का 13वां सत्र येलहंका वायु सेना स्टेशन पर 3 से 7 फरवरी चलेगा. यरोस्पेस उद्योग में वैश्विक नेताओं और बड़े निवेशकों की भागीदारी होगी. इस प्रदर्शनी में दुनिया भर के थिंक-टैंक भी शामिल होंगे. एयरो इंडिया उड्डयन उद्योग में सूचना, विचारों और नए विकास के आदान-प्रदान का अनूठा अवसर प्रदान करेगा. घरेलू विमानन उद्योग के अलावा मेक इन इंडिया को मिलेगा प्रोत्साहन. एयरो इंडिया में भारतीय समेत करीब 500 कंपनियों के भाग लेने की उम्मीद है.

Last Updated : Feb 3, 2021, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details