राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY: आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Jul 23, 2022, 7:05 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें...

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

रीट परीक्षा आज, कई जिलों में इंटरनेट सेवा ठप

रीट परीक्षा आज

राजस्थान टीचर पात्रता भर्ती परीक्षा आज और कल प्रदेश भर में आयोजित की जा रही है. इसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए हैं. इसे देखते हुए जोधपुर समेत तमाम जिलों में इटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. प्रथम स्तर की परीक्षा सुबह की पारी में होगी वहीं दोपहर की पारी में द्वितीय लेवल की परीक्षा होगी.

बारिश का ऑरेंज अलर्ट

बारिश का ऑरेंज अलर्ट

प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. 13 जिलों के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए इन जिलों में 100MM (4 इंच) या उससे ज्यादा बारिश होने का अनुमान जताया है. नई दिल्ली ने भी आज राजस्थान में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह

रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह

वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का विदाई समारोह आज शाम 5:30 बजे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ ही दोनों सदनों के सांसद भी इस विदाई समारोह में शामिल होंगे. विदाई समारोह में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला राष्ट्रपति कोविंद के लिए विदाई भाषण देंगे और साथ ही संसद सदस्यों की ओर से राष्ट्रपति को एक प्रशस्ति पत्र भी देंगे.

भारतीय रेलवे का अभियान

भारतीय रेलवे का अभियान

भारतीय रेलवे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘आजादी की रेलगाड़ी और स्टेशन’ अभियान चला रहा है. आज इस अभियान का अंतिम दिन है.

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल विस्तार

महाराष्ट्र की नवनिर्मित एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार की मंत्रिमंडल विस्तार आज होगा. 12 मंत्रियों की शपथ दिलाई जाएगी. इस दौरान पांच शिंदे और सात भाजपा विधायकों को मंत्रिपद की शपथ दिलाई जाएगी.

मेडिकल छात्रों की भूख हड़ताल

मेडिकल छात्रों की भूख हड़ताल

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के कारण पढ़ाई छोड़ स्वदेश वापस लौटे भारतीय छात्र अपनी मांगो को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में आज से भूख हड़ताल पर बैठेंगे. भारतीय छात्रों को 3 महीने से ज्यादा समय स्वदेश लौटे हुए हो गया है और उनकी मांग है कि उन्हें देश के मेडिकल कॉलेजों में एडजस्ट किया जाए.

कांवड़ यात्रा के चलते हाईवे बंद

कांवड़ यात्रा के चलते हाईवे बंद

सावन माह के चलते लखनऊ से अयोध्या हाईवे पर कांवड़ियों के लिए दो लेन हाईवे आरक्षित रहेंगी. भीड़ की स्थिति को देखते हुए छोटे वाहनों के संचालन की अनुमति दी जाएगी. आज से कांवड़ियों की भारी भीड़ होने की संभावना के चलते 26 जुलाई तक लखनऊ से अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया गया है.

शनि पंच योग

शनि पंच योग

आज शनिवार को पूरे 5 शुभ योग होने से ये दिन शनि पूजा के लिए बहुत ही खास बन गया है. सुबह कृत्तिका नक्षत्र होने से ध्वज और उसके बाद रोहिणी नक्षत्र होने से श्रीवत्स नाम के 2 शुभ योग बनेंगे. इस दिन वृद्धि, सर्वार्थसिद्धि और अमृतसिद्धि नाम के 3 अन्य योग भी रहेंगे. इस तरह एक ही दिन 5 शुभ संयोग होने से दिन शनि पूजा के लिए बहुत ही खास हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details