राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज टूडे में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

By

Published : Aug 22, 2022, 6:58 AM IST

NEWS TODAY
NEWS TODAY

राजस्थान: वेणुगोपाल और माकन लेंगे बैठक

संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज राजस्थान कांग्रेस के विधायकों, मंत्रियों, पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक लेंगे. बैठक को लेकर राजस्थान कांग्रेस में बदलाव की सियासत भी तेज हो रही है.

वेणुगोपाल और माकन लेंगे बैठक

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का उदयपुर दौरा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज उदयपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सांस्कृतिक स्रोत और प्रशिक्षण केन्द्र (सीसीआरटी) क्षेत्रीय केन्द्र उदयपुर के नवनिर्मित प्रशासनिक प्रखंड का लोकार्पण करेंगे.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल

सतीश पूनिया का उदयपुर दौरा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया आज उदयपुर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे सेमारी में आयोजित किसान सम्मेलन में भाग लेंगे.

सतीश पूनिया का उदयपुर दौरा

छात्रसंघ चुनाव 2022 को लेकर नामांकन आज

राजस्थान में 26 अगस्त को छात्रसंघ चुनाव होना है. चुनाव को लेकर आज नामांकन भरे जाएंगे. वहीं, भरतपुर के ब्रज विश्वविद्यालय और 18 महाविद्यालय में भी आज नामांकन भरे जायेंगे. एनएसयूआई ने अभी तक किसी भी कॉलेज और विश्वविद्यालय में अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है.

छात्रसंघ चुनाव 2022

बीएल सोनी का बीकानेर दौरा

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के डीजी बीएल सोनी आज बीकानेर दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे आम लोगों से संवाद करेंगे.

बीएल सोनी का बीकानेर दौरा

मौसम अपडेट: राजस्थान के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 24 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने आज अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, दौसा, जयपुर, करौली, राजसमंद, सीकर, बीकानेर, जोधपुर, नागौर और पाली में येलो अलर्ट जारि किया है. वहीं, बारां, प्रतापगढ़ और झालावाड़ में रेड अलर्ट जारी किया गया है. विभाग ने आज बांसवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, कोटा, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में ऑरेज अलर्ट जारी किया है.

भारी बारिश का अलर्ट

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आज मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक भोपाल में होगी. इसमें मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी शामिल होने के लिए रविवार को ही भोपाल पहुंच चुके हैं. बैठक में नक्सलवाद और साइबर अपराध पर प्रभावी नियंत्रण के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा होगी.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

जंतर-मंतर पर किसान महापंचायत आज

संयुक्त किसान मोर्चा ने आज जंतर-मंतर पर महापंचायत करने का एलान किया है. लेकिन दिल्ली पुलिस ने किसानों को जंतर-मंतर पर महापंचायत करने की अनुमति नहीं दी है. ऐसे में ये तय नहीं है कि किसानों का क्या रुख रहेगा. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि अनुमति नहीं देने की सूरत में किसानों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. हालांकि जो किसान नई दिल्ली में आ चुके हैं वह जंतर-मंतर जा सकते हैं. दिल्ली पुलिस किसानों के रुख को देखते हुए आज सुबह ही अपनी रणनीति तय करेगी.

किसान महापंचायत आज

आज से पांच दिन तक सस्ता सोना खरीदने का मौका

सरकार फिर सस्ता सोना खरीदने का मौका दे रही है. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (एसजीबी) योजना 2022-23 की दूसरी खेप आज से खुल रही है. इसमें अगले पांच दिनों तक यानी 26 अगस्त तक निवेश कर सकते हैं. इस बार आरबीआई ने सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए 5,197 रुपये प्रति ग्राम का भाव तय किया है, जबकि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना करीब 52,000 रुपये प्रति 10 ग्राम चल रहा है. अगर आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए ऑनलाइन तरीके से आवेदन करते हैं तो प्रति ग्राम 50 रुपये की छूट मिलेगी. इसका मतलब आपको एक ग्राम सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए सिर्फ 5,147 रुपये ही चुकाने होंगे.

सस्ता सोना खरीदने का मौका

तीन दिवसीय लैटिन अमेरिकी देशों के दौरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर आज से लैटिन अमेरिका के तीन प्रमुख देशों ब्राजील, अर्जेंटीना और पैराग्वे के दौरे पर रहेंगे. उनका यह आधिकारिक दौरा 22 से 27 अगस्त तक होगा. इस दौरान विदेश मंत्री कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकों की अध्यक्षता करने और प्रमुख क्षेत्रों में व्यापार, निवेश और सहयोग को बढ़ावा देने पर चर्चा करेंगे.

विदेश मंत्री एस जयशंकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details