राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने माना कि उनसे गलती हुई है आगामी दिनों में वो मुस्लिम कौम का पूरा ख्याल रखेगी : राजस्थान मुस्लिम फोरम

जयपुर में राजस्थान मुस्लिम फोरम ने सोमवार को मुसाफिर खाने में एक प्रेस वार्ता आयोजित की. प्रेस वार्ता में राजस्थान मुस्लिम फोरम के अध्यक्ष शब्बीर खान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ हमारी बातचीत हुई है और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. कांग्रेस आइंदा अल्पसंख्यक समुदाय को नजरअंदाज नहीं करेगी, उन्हें पूरी तवज्जो दी जाएगी.

By

Published : Nov 9, 2020, 10:22 PM IST

राजस्थान मुस्लिम फोरम, jaipur latest hindi news
राजस्थान मुस्लिम फोरम ने किया प्रेस वार्ता का आयोजन

जयपुर. महापौर चुनाव के एक दिन पहले राजस्थान मुस्लिम फोरम ने सोमवार को मुसाफिर खाने में एक प्रेस वार्ता की. इस दौरान प्रेस वार्ता में कहा गया कि कांग्रेस ये मानती है कि उनसे गलती हुई है और आने वाले दिनों में वो मुस्लिम कौम का पूरा ख्याल रखेंगे. मुस्लिम कौम को पूरी तवज्जो दी जाएगी. राजस्थान मुस्लिम फोरम के इस बयान के बाद महापौर को लेकर चल रहे अल्पसंख्यकों के आंदोलन का पटाक्षेप हो गया.

राजस्थान मुस्लिम फोरम ने किया प्रेस वार्ता का आयोजन

प्रेस वार्ता में राजस्थान मुस्लिम फोरम के अध्यक्ष शब्बीर खान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ हमारी बातचीत हुई है और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. कांग्रेस आइंदा अल्पसंख्यक समुदाय को नजरअंदाज नहीं करेगी, उन्हें पूरी तवज्जो दी जाएगी.

शब्बीर खान ने कहा कि मुस्लिम कौम हमेशा से ही कांग्रेस को समर्थन करती आई है, लेकिन जिस तरह से हम लोगों को नजरअंदाज किया जा रहा है, उसे हम लोगों में ज्यादा गुस्सा था. यदि भविष्य में फिर से कांग्रेस पार्टी अल्पसंख्यक समुदाय को नजरअंदाज करती है तो एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

शब्बीर खान ने कहा कि कूकस के एक होटल में कांग्रेस के पार्षद ठहरे हुए है. वहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जो बयान दिए गए उसकी हम भत्सर्ना करते हैं. प्रेस वार्ता में हम लोगों को भाजपा का बताया गया. ये भी कहा गया कि 11 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल में एकता नहीं है, वो सारी बातें झूठी है. मंत्री और स्थानीय विधायक अमीन कागजी ने जो भी कहा वो पूरी तरह से झूठ है. पूरी कौम एक है हम हमारी जायज मांगों के लिए आवाज उठाते रहेंगे. जरूरत पड़ने पर इस तरह का आंदोलन आगे भी करेंगे.

पढ़ें-जयपुर: ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम में महापौर का चुनाव कल

बता दें कि हेरिटेज नगर निगम में सबसे अधिक अल्पसंख्यक समुदाय के पार्षद जीत कर आए हैं इसलिए अल्पसंख्यक समुदाय ने मांग की थी कि महापौर अल्पसंख्यक समुदाय से ही बने, लेकिन कांग्रेस ने अन्य महिला पार्षद को महापौर पद का उम्मीदवार बना दिया, जिसके कारण अलपसंख्यक समुदाय में आक्रोश व्याप्त था और लगातार मांग कर रहे थे कि अलपसंख्यक समुदाय से ही जयपुर हेरिटेज का महापौर बनाया जाए. इस संबंध में अलपसंख्यक समुदाय के लोग कूकस में मुस्लिम पार्षदों से मिलने भी गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details