राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान आवासन मंडल लॉन्च करेगा फार्म हाउस योजना, एक महीने में जयपुर चौपाटियों के काम पूरा करने के निर्देश

राजस्थान आवासन मंडल अगले महीने मानसरोवर में फार्म हाउस योजना लॉन्च करेगा. वहीं, मंगलवार को आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने विभिन्न परियोजनाओं का मैराथन दौरा कर संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए.

By

Published : Mar 24, 2021, 6:13 AM IST

फार्म हाउस योजना, Rajasthan Housing Board, जयपुर न्यूज़
राजस्थान आवासन मंडल लॉन्च करेगा फार्म हाउस योजना

जयपुर.आवासन मंडल अगले महीने मानसरोवर में फार्म हाउस योजना लॉन्च करेगा. कोचिंग हब, जयपुर चौपाटी, सिटी पार्क जैसे बड़े प्रोजेक्ट बना रहा हाउसिंग बोर्ड इन प्रोजेक्ट को समय सीमा में पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है. वहीं, मंगलवार को आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने जयपुर स्थित सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करते हुए आगामी माह में मानसरोवर में फार्महाउस योजना का भी ऐलान किया.

राजस्थान आवासन मंडल लॉन्च करेगा फार्म हाउस योजना

पढ़ें:राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती-2020 की शारीरिक दक्षता परीक्षा पर लगाई रोक

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने विभिन्न परियोजनाओं का मैराथन दौरा कर संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिए. आयुक्त ने प्रतापनगर और मानसरोवर में निर्माणाधीन जयपुर चौपाटियों के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि आगामी 1 महीने में कार्य पूरा कर लिया जाए, जिससे जल्द से जल्द इसे जनता के लिए खोला जा सके. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक टीम लगाकर कार्य को पूरा करवाया जाए. इसके बाद उन्होंने प्रताप नगर में निर्माणाधीन प्रदेश के पहले कोचिंग हब का अवलोकन किया. उन्होंने बताया कि यहां ग्राहकों को कोचिंग हब की जानकारी देने के लिए नॉलेज सेंटर बनाया जा रहा है. इसके साथ ही यहां हेल्पलाइन सेंटर और ऑफिस भी बनाया जाएगा. उन्होंने कोचिंग हब के निस्तारण के लिए जल्द कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए. वहीं उन्होंने प्रताप नगर में ही शिक्षक और प्रहरी आवासीय योजना का भी निरीक्षण किया और यहां सैंपल फ्लैट तैयार करने के निर्देश दिए.

पढ़ें:राजस्थान विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा ने नियुक्त किए आईटी प्रभारी और सह-प्रभारी

आयुक्त ने मानसरोवर योजना में निर्माणाधीन सिटी पार्क के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए. उन्होंने अधिकारियों को आगामी मानसून को देखते हुए सघन वृक्षारोपण की कार्य योजना तैयार करवाने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि यहां मानसून में लगभग 20 हजार पेड़ लगाए जाएंगे. वहीं आवासन मंडल द्वारा मानसरोवर योजना में फार्म हाउस योजना लांच की जाएगी. ये फार्म हाउस लगभग 2 हजार वर्ग मीटर में होंगे. मानसरोवर से बी-2 बायपास के पास द्रव्यवती के किनारे ये फार्म हाउस होंगे. ये पहली बार है कि जयपुर शहर के बीचो-बीच फार्म हाउस विकसित किया जा रहा है. इस दौरान मुख्य अभियंता केसी मीणा, अतिरिक्त मुख्य अभियंता नत्थू राम सहित आवासन मंडल के कई अधिकारी और उद्यान विशेषज्ञ भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details