राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में शामिल हो पाएंगे अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स

राजस्थान हाईकोर्ट ने अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स को राहत देते हुए उन्हें सहायक रेडियोग्राफर भर्ती में शामिल करने के आदेश जारी किया हैं. इसके साथ ही अदालत ने प्रमुख चिकित्सा सचिव, स्वास्थ्य निदेशक और कर्मचारी चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं.

By

Published : Jul 2, 2020, 2:46 PM IST

रेडियोग्राफर भर्ती में अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स शामिल, Radiographer recruitment included final year students
रेडियोग्राफर भर्ती में अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स शामिल

जयपुर. राजस्थान सरकार की ओर से आयोजित सहायक रेडियोग्राफर के 1 हजार 257 पदों की भर्ती में डिप्लोमा इन रेडिएशन टेक्नोलॉजी के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे. राजस्थान हाईकोर्ट ने अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स को राहत देते हुए इन्हें परीक्षा में शामिल करने के आदेश दिए हैं.

इसके साथ ही अदालत ने प्रमुख चिकित्सा सचिव, स्वास्थ्य निदेशक और कर्मचारी चयन बोर्ड को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. न्यायाधीश अभय चतुर्वेदी यह आदेश राजेंद्र प्रसाद कुड़ी और अन्य की याचिका पर दिए.

पढ़ेंःजोधपुर एम्स में कोरोना से 6 रोगियों की मौत, 26 नए पॉजिटिव मरीज मिले

याचिका में अधिवक्ता रघुनंदन शर्मा ने कहा कि कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाल ही में सहायक रेडियोग्राफर के 1 हजार 257 पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसमें पैरामेडिकल काउंसिल में पंजीकरण की शर्त भी रखी गई है, जबकि मौजूदा स्थिति में वर्ष 2016 की भर्ती के बाद राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में मात्र 642 से डिप्लोमाधारी पंजीकृत हैं.

सत्र 2016- 17 में पैरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा का टाइम टेबल अब जारी किया गया है और इनकी परीक्षा 9 जुलाई को आयोजित होगी. याचिका में कहा गया कि पैरामेडिकल काउंसिल की लेटलतीफी के चलते 2 साल के इस डिप्लोमा में 4 साल से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक पूरा नहीं कराया गया है.

पढ़ेंःRAS भर्ती परीक्षा 2018 में एमबीसी का 5 प्रतिशत आरक्षण लागू, 34 पद बढ़ाए

ऐसे में काउंसिल की गलती का नुकसान स्टूडेंट्स को नहीं होने दिया जा सकता है. जिस पर सुनवाई करते हुए एकलपीठ ने याचिकाकर्ताओं के ऑफलाइन आवेदन स्वीकार करने के आदेश देते हुए संबंधित अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details