राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी जन्माष्टमी की शुभकामनाएं, राजभवन में भजन संध्या का हुआ आयोजन

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की देश और प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी. जन्माष्टमी के मौके पर राजभवन में भी भजन संध्या का आयोजन किया गया. भजन संध्या में भजन गायकों ने भगवान श्रीकृष्ण की लीला से जुड़े कई भजनों की प्रस्तुतियां दीं.

By

Published : Aug 12, 2020, 11:33 PM IST

Jaipur News,  कृष्ण जन्माष्टमी, राज्यपाल कलराज मिश्र
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

जयपुर.पूरे देश में बुधवार को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है. लोग अपने घरों में भगवान कृष्ण की पूजा कर रहे हैं. वहीं, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की देश और प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दी हैं.

पढ़ें:कोरोना के चलते घरों में ही मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव..बाल गोपाल की सजाई गई मनमोहक झांकिया

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण ने अन्याय का प्रतिकार कर शाश्वत सत्य और निष्काम कर्म के महत्व की स्थापना की. उन्होंने कहा कि हमें युग पुरुष श्रीकृष्ण के उपदेशों से प्रेरणा लेनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी के मौके पर अपने आस-पास के ऐसे लोग, जो गरीब हैं, जिनके पास इस कोरोना महामारी के दौरान खाने की व्यवस्था नहीं हैं, उन लोगों को भोजन कराएं.

पढ़ें:छोटी काशी में जन्माष्टमी की धूम, बच्चों ने लड्डू गोपाल का रूप धर मटकी फोड़ी, खाया माखन

इस दौरान जन्माष्टमी के मौके पर राजभवन में भी भजन संध्या का आयोजन किया गया. भजन संध्या के इस कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र अपनी धर्मपत्नी और परिजनों के साथ मौजूद रहे. इस मौके पर विधानसभा से जुड़े अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद थे. भजन संध्या में भजन गायकों ने भगवान श्रीकृष्ण की लीला से जुड़े कई भजनों की प्रस्तुतियां दीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details