राजस्थान

rajasthan

जयपुर: मालवीय नगर विवाद पर सरकार का जवाब पेश लेकिन BJP विधायकों का हंगामा, सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

By

Published : Feb 14, 2020, 11:00 PM IST

जयपुर के मालवीय नगर में भाजपा नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इस मामने में सदन में मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब पेश किया और कहा, कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने रोड जाम की थी. जिसके चलते सुमन शर्मा पर मामले दर्ज किए गए है.

Minister Shanti Dhariwal, जयपुर की खबर
मालवीय नगर विवाद मामले में बोलते नेता

जयपुर.शहर के मालवीय नगर में चल रहे विवाद और पुलिस के लाठीचार्ज किए जाने के मामले में सदन में सरकार की ओर से मंत्री शांति धारीवाल ने जवाब पेश करते हुए कहा कि सुमन शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन कर रही थी. उन्होंने रास्ते को जाम किया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जिसने शांति कायम करने के लिए समझाइश की.

मालवीय नगर विवाद मामले में बोलते नेता

इस दौरान कांग्रेस नेता हंसना शर्मा भी मौके पर आई और दोनों के कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की और हाथापाई हुई. पुलिस ने दोनों को लड़ने से रोका सुमन शर्मा के साथ आए कार्यकर्ताओं ने इस पर पथराव कर दिया. इस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया. इसी बीच बीजेपी के कुछ नेता मौके पर पहुंचे और रास्ते को जाम कर कर बैठ गए. जिस पर विभिन्न धाराओं में भाजपा नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

पढ़ें- जयपुरः ईको सेन्सेटिव जोन में क्रशर कार्य करने पर रोक

साथ ही सुमन शर्मा ने भी पुलिस के विरुद्ध रिपोर्ट दी है. जिसमें सहायक पुलिस आयुक्त की ओर से दोनों मामलों में अनुसंधान किया जा रहा है. मंत्री धारीवाल के जवाब पर भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी ने एतराज जताते हुए कहा कि सरकार को अगर कुछ धाराएं कम लग रही है तो वह भी सुमन शर्मा पर जोड़ दें.

महेश्वरी ने कहा कि शर्मा ने थाना अधिकारी को निर्देश दिए और प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए कहा शांतिपूर्वक बैठे होने पर भी पुलिस ने बल प्रयोग कर महिलाओं के कपड़े खींचे. ऐसे थाना अधिकारी को सस्पेंड किया जाए. उस पर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी कहा कि क्या चौधरी भाजपा के नेता हैं. उनके 9 टांके आए हैं यह सही नहीं है क्या यह पुलिस का हल्का बल प्रयोग था. प्रजातंत्र में इस रवैए पर सबको सूचना चाहिए.

पढ़ें- जयपुर: SMS अस्पताल की कामयाबी, 1 महीने में कैडेवर ट्रांसप्लांट की लगाई हैट्रिक

मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि 7 मामलों में आरोपी है मामलों में इतना कहने के बाद जैसे ही मालवीय नगर से विधायक कालीचरण सराफ बोलने लगे तो स्पीकर ने उन्हें बोलने नहीं दिया. इस पर भी जब सदन भाजपा विधायक नहीं माने तो स्पीकर ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी. ऐसे में सरकार का पूरा जवाब इस मामले पर नहीं आ सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details