राजस्थान

rajasthan

एएसपी को सरकार ने थमाई 3 चार्जशीट तो पुलिस मुख्यालय ने की सरकार से एएसपी का एसीबी से तबादला करने की गुहार

By

Published : Mar 5, 2021, 12:24 PM IST

राजस्थान सरकार ने तीन अलग अलग मामलों में जोधपुर एसीबी में पदस्थापित एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित 17 सीसीए की 3 चार्जशीट सौंपी गई है. गृह विभाग की ओर से 12 फरवरी को चार्जशीट सौंपने के बाद अब पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान सरकार से जोधपुर एसीबी में पदस्थापित एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित का तबादला करने की मांग की गई है.

Home department, जयपुर की ताजा हिंदी खबरें, एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित
राजस्थान सरकार ने एएसपी को दी 17 सीसीए की 3 चार्जशीट

जयपुर. राजस्थान सरकार की ओर से जोधपुर एसीबी में पदस्थापित एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित को तीन अलग-अलग मामलों में 17 सीसीए की 3 चार्जशीट सौंपी गई है. गृह विभाग की ओर से 12 फरवरी को चार्जशीट सौंपने के बाद अब पुलिस मुख्यालय ने राजस्थान सरकार से जोधपुर एसीबी में पदस्थापित एएसपी दुर्ग सिंह राजपुरोहित का तबादला करने की गुहार लगाई है.

पुलिस मुख्यालय की ओर से गृह विभाग को पत्र लिखकर ये कहा गया है कि विभागीय कार्रवाई लंबित होने की स्थिति में संबंधित अधिकारी की एसीबी में तैनाती ठीक नहीं है. ऐसे में संबंधित अधिकारी की प्रतिनियुक्ति खत्म कर उन्हें एसीबी से पुनः पुलिस विभाग में भेजा जाए.

सरकार को लिखे गए पत्र में पुलिस मुख्यालय की ओर से इस बात का भी जिक्र किया गया है कि एसीबी में स्वच्छ छवि के अधिकारियों को तैनात किया जाता है. सरकार की ओर से ही यह नियम लागू किए गए हैं कि विभागीय कार्रवाई लंबित होने की स्थिति में किसी भी अधिकारी को प्रतिनियुक्ति पर एसीबी में नहीं भेजा जा सकता. वहीं एसीबी में तैनात यदि किसी कर्मचारी और अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई सामने आती है तो उसकी प्रतिनियुक्ति समाप्त कर उसे उसके मूल विभाग में भेजा जाता है.

पढ़ें-विधानसभा सत्र : आज से शुरू होगी बजट की दूसरी अवस्था, पेयजल अनुदान मांगों पर होगी चर्चा और मतदान

गौरतलब है कि 12 फरवरी को गृह विभाग ने जोधपुर एसीबी में तैनात एएसपी दुर्ग सिंह राज पुरोहित को तीन चार्जशीट सौंपी है. ये तीनों ही चार्जशीट उनके खिलाफ एसीबी में प्रतिनियुक्ति से पहले के पदस्थापन के दौरान की गई शिकायतों के आधार पर दी गई है. हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से पुलिस मुख्यालय की ओर से लगाई गई गुहार पर किसी भी तरह का कोई निर्णय नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details