राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय कर्मचारियों को दीवाली बोनस देने की घोषणा के बाद प्रदेश में भी उठी मांग, सीएम को लिखा पत्र

By

Published : Oct 20, 2021, 7:24 PM IST

केंद्र सरकार की ओर से अपने कर्मचारियों को दीवाली पर बोनस देने की घोषणा के बाद अब प्रदेश में भी बोनस की मांग उठने लगी है. कर्मचारी महासंघ एकीकृत ने राज्य सरकार से बोनस देने की मांग की है. इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र भी लिखा है.

Diwali bonus demand
Diwali bonus demand

जयपुर. केंद्रीय कर्मचारियों को दीवाली का बोनस दिए जाने की घोषणा के बाद राज्य कर्मचारी भी प्रदेश सरकार से बोनस देने की मांग कर रहे हैं. कई कर्मचारी संगठनों ने मुख्य सचिव के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया है.

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए दीवाली बोनस देने की घोषणा कर दी है. अब प्रदेश की गहलोत सरकार की बारी है. सरकार को अपने कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा करनी चाहिए. इस संबंध में कर्मचारी महासंघ एकीकृत ने मुख्यमंत्री को एक पत्र भी लिखा है. राठौड़ ने कहा कि बोनस देने से राज्य का कर्मचारी लाभान्वित होगा और खुश होगा.

पढ़ें:गुलाबी सर्दी की दस्तक से डिस्कॉम को राहत: मांग में कमी से बिजली संकट के दौर में मिला सहारा

राठौड़ ने बताया कि केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिवाली का तोहफा दिया है. ग्रुप 'सी' और 'बी' के सभी अराजपत्रित कर्मचारी, जो किसी उत्पादकता लिंक्ड बोनस योजना के अंतर्गत नहीं आते हैं, उन्हें 30 दिन का बोनस दिया जाएगा. बोनस के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बल और सशस्त्र बल भी पात्र होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details