राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश की सरकारी स्कूलों में 1181 करोड़ रुपए से बनेंगे 10 हजार 600 क्लास रूम

गहलोत सरकार 1,181 करोड़ की लागत से प्रदेश के विद्यालयों में 10 हजार 600 कक्षा-कक्षों का निर्माण करने जा रही है. विद्यालयों में अतिरिक्त कक्षा-कक्ष, कंप्यूटर कक्ष, विज्ञान प्रयोगशाला कक्ष, पुस्तकालय कक्ष, आर्ट एंड क्राफ्ट कक्ष आदि का निर्माण किया जाएगा.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:04 PM IST

rajasthan gehlot goverment, jaipur news, goverment school rajasthan

जयपुर. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने शिक्षा संकुल में मंगलवार को विभाग की विशेष समीक्षा बैठक ली. इस मौके पर राज्य के विद्यालयों में स्वच्छ पेयजल के साथ ही विद्युत की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इसी तरह प्रदेश में 83 विद्यालयों के भवनों की वृहद मरम्मत के कार्य और 23 नवीन भवनों के निर्माण कार्य भी करवाए जाएंगे.

प्रदेश की सरकारी स्कूलों में 1181 करोड़ रुपए से बनेंगे 10 हजार 600 क्लास रूम

शिक्षा मंत्री ने कहा कि नए विद्यालय में जहां पर शौचालय की सुविधा नहीं है. वहां पर शौचालय निर्माण की कार्रवाई संबंधित योजना के तहत की जाए. डोटासरा ने कहा कि बैठक में कलेक्टर कॉन्फ्रेंस की भी तैयारी की गई है. जीर्ण-शीर्ण भवनों वाले विद्यालयों को चिन्हित करने के भी निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंः फिजियोथैरेपी काउंसिल की मांग को लेकर फिजियोथैरेपिस्ट्स की भूख हड़ताल

उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यालयों के संबंध में जिला कलेक्टर स्तर पर संवाद कर त्वरित कार्रवाई की जाए. उन्होंने विद्यालयों की चारदीवारी निर्माण के लिए मनरेगा से यह कार्य करवाने के लिए भी जिला कलेक्टर स्तर पर प्रस्ताव बनाकर समयबद्ध कार्रवाई करवाने के लिए शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details