राजस्थान

rajasthan

National Games 2022: दूसरे दिन राजस्थान के नाम चार मेडल...जीते दो सिल्वर, दो ब्रॉन्ज

By

Published : Oct 1, 2022, 11:22 PM IST

गुजरात में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में शनिवार को (second day of National Games 2022) राजस्थान के करण सिंह ने तलवारबाज़ी में रजत पदक जीता. वहीं 10 मीटर राइफल मिक्स शूटिंग में दिव्यांश सिंह पंवार और निशा कंवर ने कांस्य पदक जीता है.

National Games 2022
National Games 2022

जयपुर.गुजरात के 6 शहरों में आयोजित हो रहे 36वें राष्ट्रीय खेलों में शनिवार को दूसरे दिन राजस्थान (second day of National Games 2022) ने विभिन्न खेलों में पदक जीते. अभी तक राष्ट्रीय खेलों में राजस्थान ने 2 रजत पदक और 3 कांस्य पदक जीते हैं.

खेल के दूसरे दिन राजस्थान के करण सिंह (Rajasthan players wins in National Games 2022) ने तलवारबाज़ी में रजत पदक जीता. वहीं, 10 मीटर राइफल मिक्स शूटिंग में दिव्यांश सिंह पंवार और निशा कंवर ने कांस्य पदक जीता. साथ ही महिला कुश्ती के 68 किलोग्राम में राजस्थान की मोनिका ने कांस्य पदक जीतकर राजस्थान का नाम रौशन किया. पदक जीतने वाले राजस्थान के सभी खिलाड़ियों को राजस्थान राज्य ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रामावतार सिंह जाखड़, चेयरमेन अनिल व्यास एवं दलनायक मनमोहन जायसवाल ने बधाई दी और खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया.

पढ़ें. National Games 2022: गुजरात की इलावेनिल को गोल्ड, एथलेटिक्स में नौ रिकॉर्ड टूटे

इससे पहले राजस्थान के लिए पहला पदक हैमर थ्रोअर नितेश पुनिया ने जीता. पुनिया ने 67.27 मीटर हैमर फेंक कर रजत पदक जीता. वहीं, दूसरा कांस्य पदक कुश्ती में छगन मीणा ने 87 किग्रा भारवर्ग में जीता. वहीं राजस्थान की रोइंग टीम सिंगल स्कल के फाइनल में पहुंच गई. शॉर्टपुट महिला में राजस्थान की कंचन चौधरी चौथे स्थान पर तथा ओलिम्पियन एथलीट मंजू बाला चौथे स्थान पर रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details