राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान: शिक्षा विभाग ने स्कूटी योजना के ऑनलाइन आवेदन की तारीख बढ़ाई, जानिए कब है Last Date

राजस्थान की कॉलेजों में पढ़ने वाली मेधावी छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति योजना 'काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना' के आवेदन की अंतिम तिथि कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने बढ़ा दी है. अब योजना के आवेदन के लिए यह पोर्टल 20 अक्टूबर 2021 तक खुला रहेगा.

By

Published : Oct 1, 2021, 1:16 PM IST

Rajasthan education department, Rajasthan Latest News
राजस्थान शिक्षा विभाग

जयपुर. राजस्थान की कॉलेजों में पढ़ने वाली मेधावी छात्राओं के लिए छात्रवृत्ति योजना 'काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना' के आवेदन की अंतिम तिथि कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने बढ़ा दी है. इस संबंध में आज शुक्रवार को आयुक्त संदेश नायक ने आदेश जारी किए हैं.

पढ़ें- शहीद स्मारक पर भूख हड़ताल पर बैठे बेरोजगारों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, धरने पर सांसद किरोड़ी

कॉलेज शिक्षा आयुक्त संदेश नायक द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, कालीबाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना 2020-21 के ऑनलाइन आवेदन के लिए पहले 30 अप्रैल 2021 अंतिम तिथि थी. अब योजना के आवेदन के लिए एक बार फिर पोर्टल खोला जाएगा और यह पोर्टल 20 अक्टूबर 2021 तक खुला रहेगा.

इस आदेश के अनुसार, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी वर्गों की छात्राओं को यह छात्रवृत्ति दी जाती है. इसके आवेदन की तिथि अब 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. जबकि अनुसूचित जाति की छात्राओं के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, अनुसूचित जनजाति वर्ग की छात्राओं के लिए जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग, आर्थिक पिछड़ा वर्ग की छात्राओं के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग और अल्पसंख्यक वर्ग की छात्राओं के लिए अल्पसंख्यक मामलात विभाग के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की तिथि भी पहले 30 अप्रैल 2021 थी, जिसे अब 20 अक्टूबर तक बढ़ाया गया है.

इस आदेश के अनुसार राजस्थान की कॉलेजों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के आवेदन विभाग की वेबसाइट https://hte.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details