राजस्थान

rajasthan

आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी के निर्देश पर 20 को पूरे राजस्थान में प्रदर्शन

By

Published : Sep 12, 2019, 7:44 PM IST

देश के आर्थिक हालातों को लेकर कांग्रेस 20 सितंबर को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेगी. इससे पहले 19 सितंबर को प्रदेश मुख्यालय पर कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बैठक होगी जिसमें प्रदर्शन की रणनीति तय की जाएगी.

Rajasthan congress demonstration, राजस्थान कांग्रेस प्रदर्शन

जयपुर.कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरूवार को एआईसीसी की बैठक ली. जिसमें सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश प्रभारी और नेता प्रतिपक्ष मोजुद रहे. इस बैठक में कांग्रेस के प्रेरकों को लेकर ट्रेनिंग कार्यक्रम, कांग्रेस की मेंबरशिप ड्राइव शुरू करने, आर्थिक स्थिती को लेकर केन्द्र सरकार का घेराव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा हुई.

देश के आर्थिक हालातों को लेकर कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन 20 सितम्बर को

इस बैठक में अहम निर्णय ये लिया गया कि देश के खराब होते आर्थिक हालातों को लेकर अब कांग्रेस विरोध प्रदर्शन के जरिए जनता को मोदी सरकार की गलत नीतियों से अवगत कराएगी. इसे लेकर राजस्थान कांग्रेस में भी 20 सितम्बर को राज्यव्यापी प्रदर्शन होगा. ये प्रदर्शन प्रदेश, जिला और ब्लॉक स्तर पर होगा. इसके लिए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में 19 सितम्बर को मुख्यमंत्री, पार्टी अध्यक्ष, प्रदेशप्रभारी और तमाम मंत्री, विधायक और पदाधिकारी मौजुद रहेंगे.

पढे़ंः रॉबर्ट वाड्रा केस : शुरू नहीं हो सकी अंतिम बहस, भारत सरकार के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने जताया कड़ा विरोध

इस बैठक में प्रदर्शन को लेकर रणनीति तय की जाएगी. साथ ही एआईसीसी की बैठक में लिए गए निर्णयों से अवगत कराया जाएगा. इसके बाद 20 सितम्बर को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा. राजधानी में होने वाले प्रदर्शन में खुद प्रभारी महासचिव अविनाश पाण्डे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेशध्यक्ष सचिन पायलट मौजूद रहेंगे, वहीं जिला स्तर पर जिला प्रभारी मंत्रियों के नेतृत्व में ये विरोध प्रदर्शन होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details