राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राजस्थान कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा ने की गांधीगीरी, गुलाब देकर दुकानदारों से बंद करवाईं दुकानें

राजधानी में कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद का समर्थन किया है. ऐसे में भारत बंद को सफल बनाने के लिए राजस्थान कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा ने गांधीवादी तरीका अपनाते हुए दुकानदारों को गुलाब के फूल देकर बाजार बंद करवाए और भारत बंद को सफल बनाने की अपील की.

bharat bandh, Jaipur news
फूल देकर दुकान बंद करने की अपील

By

Published : Dec 8, 2020, 4:43 PM IST

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आबिद कागजी के नेतृत्व में गांधीवादी तरीके से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाजारों को बंद करवा कर भारत बंद का समर्थन करने की अपील की. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी खुली हुई दुकानों के संचालकों को गुलाब के फूल देकर दुकानें बंद करवाई गई.

फूल देकर दुकान बंद करने की अपील

इसी तरह राजधानी जयपुर के विभिन्न बाजारों में कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने दुकानों के संचालकों को भारत बंद का समर्थन (support of Bharat bandh in Jaipur) करने की अपील की. कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आबिद कागजी ने बताया कि किसानों ने भारत देश को बंद करने का आह्वान किया है. कांग्रेस पार्टी का समर्थन भी किसानों के साथ हैं. राजस्थान कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा ने भी किसानों के भारत बंद को समर्थन किया है. कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा की टीमें अलग-अलग इलाकों में जाकर जयपुर को बंद करवाने का काम किया.

यह भी पढ़ें.Bharat Bandh : ट्रैक्टर पर बैठकर परिवहन मंत्री खाचरियावास ने बंद करवाए जयपुर के बाजार

गांधीवादी तरीके से गुलाब का फूल देकर लोगों से अपील की गई कि किसानों के समर्थन में आए और बाजार बंद करें. पिछले कई दिनों से किसान भूखे प्यासे सड़कों पर बैठे हैं. हमें अन्न देने वाला किसान आज अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहा है. सभी से अपील की गई है कि अन्नदाता के समर्थन में अपने प्रतिष्ठान बंद रखें. केंद्र सरकार से कृषि कानून (protest against agriculture law) को वापस लेने की मांग की जा रही है.

फूल देकर मनाती कार्यकर्ता

यह भी पढ़ें.भारत बंद के दौरान जयपुर में NSUI और भाजयुमो कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, पुलिस की मौजूदगी में लाठी-भाटा जंग

कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ रही है. व्यापारियों ने भी भारत बंद के समर्थन में अपने प्रतिष्ठान बंद किए हैं. उन्होंने कहा कि जल्द किसानों की मांगे पूरी की जाए और आंदोलन खत्म हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details