राजस्थान

rajasthan

CAA और NRC के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग भी करेगा प्रदर्शन, जल्द होगा तारीखों का ऐलान

By

Published : Jan 30, 2020, 8:46 PM IST

राजस्थान में CAA और NRC के खिलाफ विधानसभा में विरोध प्रस्ताव के तौर पर संकल्प पारित हो चुका है. राजस्थान कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग की ओर से भी इस कानून को लेकर प्रदर्शन किए जाने की तैयारियां शुरू हो गई है.

राजस्थान कांग्रेस न्यूज ,  Rajasthan News
राजस्थान कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग का CAA के खिलाफ प्रदर्शन

जयपुर. राजस्थान में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ विधानसभा में विरोध प्रस्ताव के तौर पर संकल्प पारित हो चुका है. इससे साफ है कि कांग्रेस सीधे तौर पर नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में आ गई है. अब राजस्थान कांग्रेस के संगठन का अल्पसंख्यक विभाग भी इस कानून के विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहा है.

राजस्थान कांग्रेस का अल्पसंख्यक विभाग का CAA के खिलाफ प्रदर्शन

राजस्थान अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष आबिद कागजी ने कहा कि देश में NRC और CAA को लेकर जिस तरीके का माहौल है, उसे लेकर कांग्रेस का स्टैंड पूरी तरीके से साफ है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर राजस्थान विधानसभा में विरोध प्रस्ताव के तौर पर संकल्प पहले ही पारित किया जा चुका है. अब इस कानून के खिलाफ राजस्थान कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग की ओर से भी बड़ा प्रदर्शन किए जाने की तैयारियां शुरू हो गई है.

पढ़ें- भरतपुरः धारा 144 लागू होने के बाद NRC और CAA के विरोध में हजारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

हालांकि, इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद ही तारीखों का ऐलान किया जाएगा. राहुल गांधी के आक्रोश रैली में एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर नहीं बोलने के सवाल पर आबिद कागजी ने कहा कि वह युवा आक्रोश रैली थी. उसमें राहुल गांधी का संबोधन युवाओं के मुद्दों को लेकर था, लेकिन इस पार्टी का एनआरसी और सीएए पर स्टैंड बिल्कुल साफ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details